समस्तीपुर के आधारपुर में मनीष यादव ने अपने क्षेत्र के गरीब, असहाय व जरूरतमंद लोगों के बीच 100 रोज 20 दिनों से घर-घर जाकर खाद्यान्न का वितरण किया।


अमरदीप नारायण प्रसाद

प्रत्येक घर में चावल, दाल, आटा, सब्जी, सरसो तेल, सोयाबीन, डिटॉल साबुन दी जा रही है। इसके अलावा बाहरी प्रदेश में फंसे लोगों को रुपये भेजकर मदद की जा रही है। इस तरह के जज्बे को देख स्थानीय लोगों ने खूब सराहना की। लोगों ने कहा समाज में मानवता आज भी जिंदा है
। समाज में वैसे लोगों की संख्या अधिक है जो प्रतिदिन कमाता है और अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। जिसकी कमाई कोरोना संक्रमण के कारण सरकार के द्वारा किए गए लॉकडाउन के कारण समाप्त हो गई है। वैसे परिवार की कमाई चौपट हो गई है। मनीष ने लोगों से सोशल डिस्टेंस का पालन करने, मास्क लगाने और साबुन से हाथों की सफाई लगातार करने की भी सलाह दी। बताया कि समाज के गरीब और जरूरतमंदों के बीच जाकर संक्रमण के रोकथाम के लिए लोगों के बीच आवश्यक सामग्री का वितरण कर सभी को जागरूक कर रहे है। मौके पर सहयोग में मनोज यादव, सनातन यादव, भूषण कुमार, चंद्रभूषण यादव, गौरव यादव, आलोक यादव, विपिन कुमार, राजन साह, नवनीत कुमार शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments