-->

मेरी ब्लॉग सूची

Yes Bank ग्राहकों को आरबीआई की बड़ी राहत : बुधवार से हट जाएगी पाबंदी, 26 मार्च को कामकाज संभाल लेगा नया बोर्ड

Yes Bank ग्राहकों को आरबीआई की बड़ी राहत : बुधवार से हट जाएगी पाबंदी, 26 मार्च को कामकाज संभाल लेगा नया बोर्ड

मुंबई : रिजर्व बैंक गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को कहा कि आगामी बुधवार से निजी क्षेत्र का यस बैंक पर लगी पाबंदी हटा दी जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 26 मार्च से बैंक का नया बोर्ड कामकाज संभाल लेगा. लोगों का पैसा सुरक्षित है, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. आरबीआई गवर्नर ने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि देश का बैंकिंग सेक्टर मजबूत और सुरक्षित हाथों में है. निजी क्षेत्र के बैंकों का अर्थव्यवस्था और वित्तीय स्थिरता में अहम योगददान है.
शक्तिकांत दास ने कहा कि यस बैंक के पास पैसों की कोई कमी नहीं है और अगर जरूरत पड़ी, तो आरबीआई तरलता बढ़ाने में बैंक की मदद भी करेगा. उन्होंने कहा कि यस बैंक एक बार फिर जोरदार तरीके से वासी करेगा और जमाकर्ताओं को किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है. 
उन्होंने कोरोना वायरस से फैली महामारी को लेकर कहा कि इस महामारी को लेकर सरकार और केंद्रीय बैंक के बीच पूरी तरह तालमेल स्थापित है. कोरोना वायरस से देश के कारोबारी शृंखला पर असर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मौद्रिक नीति समीक्षा की बैठक के दौरान कोरोना वायरस से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर पर चर्चा की जाएगी.
आरबीआई गवर्नर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से वित्तीय स्थिरता बनाये रखने के लिए आरबीआई और सरकार ने मिलकर कई बड़े कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर से निपटने के लिए आरबीआई के पास बहुत सारे तंत्र विकसित हैं.

0 Response to "Yes Bank ग्राहकों को आरबीआई की बड़ी राहत : बुधवार से हट जाएगी पाबंदी, 26 मार्च को कामकाज संभाल लेगा नया बोर्ड"

टिप्पणी पोस्ट करें