मांझी ने भी दिखाए तेवर, कहा-घमंड ना करे RJD, 20 तक हरहाल में हो कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन, नहीं तो मानइस बीजेपी-माइनस आरजेडी गठबंधन पर विचार, जाप और वामदलों को साथ लेकर चलेंगे

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के प्रेस कॉफ्रेंस के बाद हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी अपने तेवर दिखाए। मांझी ने भी बुधवार को बकायदा संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कहा कि आरजेडी को घमंड नहीं करना चाहिए। अगर 20 मार्च तक कोऑर्डिनेशन कमेटी नहीं बनी तो महागठबंधन के साथ नहीं चल सकते हैं।
मैं महागठबंधन से अलग होने की सोचूंगा और मानइस आरजेडी, माइनस बीजेपी गठबंधन पर भी विचार कर सकते हैं। मांझी ने कहा कि वे पप्पू यादव की जनअधिकार पार्टी और वामदलों के साथ मोर्चा बनाने पर विचार कर सकते हैं। मांझी ने नीतीश से मुलाकात पर भी सफाई दी। कहा-अपने गांव के स्कूल के उद्घाटन के लिए सीएम नीतीश कुमार से मिले थे। उस दौरान कुछ राजनीतिक बातें भी हुई थी, लेकिन उसका खुलासा अभी नहीं कर सकते हैं। हम अभी महागठबंधन में हैं और लगातार कोऑर्डिनेशन कमेटी की मांग कर रहा हूं। विधानसभा चुनाव में अब कम समय बचा है। इसलिए अभी से ही सीट शेयरिंग पर बात होनी चाहिए। 
अगर 20 मार्च तक कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन नहीं हुआ तो महागठबंधन के साथ चल पाना मेरे लिए मुश्किल होगा। अभी भी मेरी मंशा है कि महागठबंधन को मजबूत कर भाजपा को खत्म करना है, लेकिन इसके लिए आरजेडी को धमंड त्यागना होगा। राजद को बताना चाहिए कि एक धनकुबेर एडी सिंह को आखिर क्यों राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया। अपने बेटे संतोष मांझी को एमएलसी बनाए जाने पर सवाल उठाने वाले तेजस्वी पर पलटवार करते हुए मांझी ने कहा कि हमने नहीं कहा था कि हमारे बेटे को एमएलसी बना दीजिए।
लालूजी को पता है कि उस दौरान क्या बातें हुई थी। तेजस्वी को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। मांझी ने कांग्रेस को राज्यसभा की एक सीट नहीं दिए जाने पर कहा कि हम गवाह हैं कि औरंगाबाद का टिकट काटने के बाद राज्यसभा कांग्रेस को देने की बात हुई थी, लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं किया गया। जब मांझी से पूछा गया कि महागठबंधन से अलग होने के बाद उनकी रणनीति क्या होगी तो उन्होंने कहा कि माइनस आरजेडी और माइनस बीजेपी गठबंधन पर भी विचार करेंगे। फिलहाल पप्पू यादव की जनअधिकार पार्टी और वामदलों को साथ लेकर चलने पर विचार करेंगे।

Post a Comment

0 Comments