कोरोना वायरस: पीएम मोदी बोले- लॉकडाउन को कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे, अपने आप को और परिवार को बचाएं

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस के खतरे को भापते हुए देश के कई राज्यों को लॉकडाउन किया गया है. कई लोग इसका सख्ती से पालन कर रहे हैं. हालांकि कई लोग इसमें कोताही भी बरत रहे हैं. अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्त लहजे में कहा है कि ऐसे लोगों से नियमों और कानूनों का पालन करवा जाए.

पीएम मोदी ने कहा,''लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.''
कोरोना वायरस के मद्देनजर देश के कई शहरों को लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन 31 मार्च तक किया गया है. देश के 23 राज्यों में कोरोना वायरस के चलते पूर्ण या आंशिक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है और कई राज्यों की सीमाएं सील तक कर दी गई हैं.

बता दें कोरोना वायरस के मद्देनजर रविवार को देश में जनता कर्फ्यू लगाया गया था. जनता कर्फ्यू के  बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह लड़ाई लंबी चलेगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का जरूर पालन करें.

देश में अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 418 है जिसमें से 24 को बचाया गया है. वहीं 7 लोगों की इस खतरनाक वायरस ने अब तक जान ले ली है

Post a Comment

0 Comments