वाट्सएप कॉल के जरिये नि: शुल्क देखेंगे चिकित्सक- ललन यादव, पीड़ित की सेवा हेतु अन्य चिकित्सक सामने आये- सुरेन्द्र प्रसाद सिंह।



अमरदीप नारायण प्रसाद

कोरोना से बचाव हेतु सुविधा के आभाव के चिकित्सकों द्वारा क्लिनिक बंद किये जाने से मरीजों की परेशानी को देखते हुए समाजसेवी युवाओं की तरकीब काम आया. अब बीमार पेशेंट को चिकित्सक वाट्सएप काल के जरीये नि: शुल्क देखेंगे. इसे लेकर कई चिकित्सक सामने आये हैं. जाने- माने डा० संजीव कुमार, डा० विशाल वनमाली आदि संकट के समय समाज सेवा के लिए आगे आये हैं. इस संबंध में समाजसेवी सह राजद नेता ललन यादव ने कहा कि क्लिनिक बंद रहने से बीमार लोगों को काफी परेशानी होती है. उन्हें ईधर- उधर भटकते देखा जा सकता है. वे बीमारी से रोते- बिलखते रहते हैं. ऐसी स्थिति में वाट्सएप के जरीये रोगी को देखने से चिकित्सक भी सुरक्षित रहेंगे और घर बैठे ही बगैर परेशानी का रोगी का ईलाज भी हो जाएगा. समाजसेवी सह भाकपा माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि लाकडाउन के कारण रोगी कि परेशानी को देखते हुए वाट्सएप पर स्वयं सहायता समूह बनाकर समाज सेवियों द्वारा  लोगों को कई प्रकार की सहायता मसलन सामानों, सब्जियों, नगद राशि, बीमारों के लिए ऐंबुलेंस, बाहर से आये को काल सेंटर के माध्यम से सहायता, सामानों की कील्लत की जानकारी प्रशासनिक अधिकारी को देकर मामले हल कराना, लाकडाउन का पालन करने की अपील करना. कालाबाजारी, कीमत वृद्धि, पशु चारा, कुछ निर्णय में सुधार आदि कराया जा रहा है. इसी दौरान वाट्सएप काल से पेशेंट देखने की राय बनी और इसकी अपील वाट्सएप पर की गई. डा० संजीव कुमार-8800449965 डा० विशाल वनमाली- 9973270395 आदि  द्वारा प्रतिदिन 12 बजे से 2 बजे दिन तक नि: शुलक रोगी देखने की जानकारी दी गई है।
माले नेता सुरेन्द्र ने कहा कि संकट के इस समय में और भी चिकत्सकों को पीड़ित मानवता की सेवा को आगे आना चाहिए. जिले वासी इसे याद रखेंगे।

Post a Comment

0 Comments