-->

मेरी ब्लॉग सूची

होली पर्व को लेकर बेगूसराय पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

होली पर्व को लेकर बेगूसराय पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

होली के दौरान बेगूसराय में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस.

बेगूसराय- हरेराम दास: होली के मद्देनजर देखते हुए
जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के निर्देशानुसार विधि व्यवस्था बनाए रखने तथा शांति व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन की ओर से फ्लैग मार्च का आयोजन सोमवार को शहर में किया गया। सदर एसडीएम संजीव कुमार चौधरी तथा सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में फ्लैग मार्च का शुभारंभ नगर थाना के प्रांगण से किया गया। जिले में होली त्योहार के मद्देनजर देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को शहर में फ्लैग मार्च किया. नगर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा एवं मुफस्सिल थाना अध्यक्ष राजबिंदु प्रसाद और रतनपुर ओपी, लोहियानगर ओपी एवं लाखों ओपी प्रभारी फ्लैग मार्च में शामिल थे नगर थाना चौक से होकर मेन रोड में पुलिस बल ने मार्च किया और लोगों को आश्वस्त किया कि वे बेखौफ होकर होली का जश्न मनायें. होली के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी से निबटने के लिए बेगूसराय पुलिस पूरी तरह तैयार है. बेगूसराय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.
बताते चलें कि नगर थाना से चलकर शहर के मैन बाजार होते हुए नबाब चौक, केंटीन चौक, कचहरी रोड विष्णुपुर बाजार होकर मेन रोड में फ्लैग मार्च के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल सड़क पर उतारा गया. पुलिस ने कहा है कि लोग शांतिपूर्वक होली का त्योहार मनायें. जबरन किसी को रंग न लगायें. होली के बहाने किसी को परेशान करने से भी बचने की सलाह पुलिस ने लोगों को दी है. कहा गया है कि होली के दिन सभी चौक-चौराहों पर पुलिस तैनात रहेगी. सैफ और रैफ के जवान भी फ्लैग मार्च में थे शामिल. यह भी कहा गया है कि किसी ने कानून-व्यवस्था बिगाड़ने या कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश की, तो उससे सख्ती से निबटा जायेगा।
होली पर्व से पहले पुलिस ने नगर में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया।
संवेदनशील इलाकों के साथ-साथ शहर के सभी मुख्य चौक-चौराहों पर होली के त्योहार के मद्देनजर पुलिस बल को तैनात किया जायेगा. पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार एवं वरीय पदाधिकारी स्वयं स्थिति पर नजर रखेंगे. एसडीएम संजीव कुमार चौधरी ने कहा कहीं पर भी हुड़दंग मचाने या नई परंपरा नहीं डलनी चाहिए। कोई नई परंपरा डालने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।



होली पर्व के को लेकर बेगूसराय में नगर थाने की पुलिस ने शराब माफियाओं के विरुद्ध जमकर छापेमारी शुरू कर दी है। फ्लैग मार्च के बाद की नगर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में शहर में जितने भी तारी दुकान है वहां छापेमारी की जा रही है इस छापेमारी में पुलिस ने कई लीटर तारी को नष्ट किया तो वहीं हजारों लीट कच्चा सामान को भी नष्ट किया एवं डब्बा और उपकरण भी नष्ट कर हटाया गया। साथ ही साथ पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र में कई तारी दुकानों पर छापेमारी की जा रही है। कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

0 Response to "होली पर्व को लेकर बेगूसराय पुलिस ने किया फ्लैग मार्च"

टिप्पणी पोस्ट करें