जनता कर्फ्यू को सफल बनाकर समाज में उदाहरण प्रस्तुत करें: डीएम

• सुबह 7 बजे से रात नौ 9 बजे तक घर बाहर नहीं निकलें

• जरूरत न हो तो रात 9 बजे के बाद भी घर मे हीं रहें

छपरा। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने नोवेल कोरोना वायरस के खिलाफ जनता कर्फ्यू में लोगों से सहयोग की अपील की है। डीएम ने कहा कि आज सुबह 7 बजे रात नौ बजे तक घर से बाहर नहीं निकलें। अगर जरूरत नहीं हो तो नौ बजे बाद भी घर में ही रहें।   उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के प्रति सजग व सतर्क रहें। उन्होंने कहा एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हम सभी का यह कर्तव्य है की केंद्र तथा राज्य सरकार एवं प्रशासन की बातों पर पूरा विश्वास रखते हुए माननीय प्रधानमंत्री की बातों पर अमल करें और प्रस्तावित जनता कर्फ्यू को सफल बनायें। 

 जनता द्वारा खुद पर लगाया जाएगा कर्फ्यू: 

जिलाधिकारी ने कहा कि यह जनता के लिए जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू होगा।आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर बाहर कोई भी न निकले। यात्राओं से परहेज करें। सार्वजनिक स्थलों पर न जाएं। भीड़भाड़ से दूर रहें। उन्होंने 60 वर्ष से ऊपर लोगों का खास ध्यान रखने की अपील की है। किसी भी शर्त पर बाहर न जाने दें न बाहर वालों से मिलने दें। उन्होंने यह भी कहा कि गलत अफवाह ना फैलाएं उन्होंने कहा कि साबुन एवं पानी से बार-बार हाथ धोएं और एक दूसरे से हाथ न मिलाएं। सर्दी, खांसी एवं सांस फूलना हो तो डॉक्टर से परामर्श अवश्य करें। 

दूसरों को सुरक्षित रखें और खुद भी सुरक्षि रहें:

जिलाधिकारी ने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान कोई आपको बलपूर्वक नहीं रोकेगा और कोई पाबंदी नहीं होगी तो आपको खुद ही इस नियम का पालन करना है, ताकि आप खुद सुरक्षित रहें, आपका परिवार सुरक्षित रहे और पूरा देश और दुनिया सुरक्षित रहे। कोरोना वायरस से बचने के लिए अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बन पाई है, यह अभी प्रयोग के दौर में है. ऐसे में आपको दूसरों को सुरक्षित रखना है और खुद भी सुरक्षि रहें।

Post a Comment

0 Comments