निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर खाद्य सामग्रियों की बिक्री पर होगी सख्त कार्रवाईः जिलाधिकारी।

👉विभिन्न खाद्य सामग्रियों की दर तालिका प्रदर्शित करने का निदेश।

अर्जुन कुमार/नरकटियागंज

बेतिया जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार जिले में खाद्य सामग्रियों की हो रही कालाबाजारी  की सूचना को अत्यंत गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर बेचने वाले व्यवसायियों पर  सख्त कार्रवाई की जायेगी। यह संकट की घ़ड़ी है। इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि विकट संकट की इस घड़ी में अगर आपके द्वारा पूरी ईमानदारीपूर्वक  जिले के लोगो को खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी जाती है तो यह भी एक प्रकार से देशभक्ति ही है।  बावजुद इसके कोई भी व्यवसायी नजरअंदाज करेंगे तो उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। वे आज  समाहरणालय सभाकक्ष में शहर के प्रमुख थोक विक्रेताओं/ व्यावसायियों के साथ आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए प्रतिदिन दर की जानकारी दी जायेगी। उन्होंने खाद्यान्न आलू, प्याज, हरी सब्जी एवं फल के थोक विक्रेताओं से लाॅक डाउन के दौरान सामान बिक्री में आ रही कठिनाईयों के संबंध में जानकारी ली। इस पर कई व्यावसायियों ने अपनी समस्या बतायी जिसे शीघ्र समाधान करने का डीएम ने आश्वासन दिया। 
वहीं उतरप्रदेश के कुशीनगर बोर्डर पर रोके गये खाद्यान्न के ट्रकों की जानकारी दिये जाने  पर जिलाधिकारी ने आॅनस्पाॅट कुशीनगर के जिलाधिकारी से संपर्क स्थापित कर जानकारी दी। जिसपर तत्काल खाद्यान्न के ट्रकों की आवाजाही आंरभ करने का संकेत प्राप्त हुआ।जिलाधिकारी ने हरी सब्जी खुदरा विक्रेता को संघ को मुहल्लावार ठेला विक्रेता चिन्हित करते हुए उन्हें भेजने का निर्देश दिया है।  उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि जिस दर पर बाजार के खुदरा मंडी में सब्जियों की बिक्री की जा रही है उसी दर पर मुहल्लो में उपभोक्ताओं को डोर टू डोर सब्जियां उपलब्ध करायी जाय।जिलाधिकारी ने कहा कि इस दौरान खाद्यान्न या सब्जियों की कालाबाजारी के खिलाफ प्रतिदिन छापामारी की जायेगी। उन्होंने कहा कि बुधवार को जिले के प्रत्येक प्रखंडो में छापामारी की गयी है। कई दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की गयी है। 
ऐसे में उन्होंने सभी खुदरा विक्रेताओं से निर्धारित मूल्य पर हीं सामग्रियों की बिक्री करने की  हिदायत दी।बेतिया पुलिस अधीक्षक, निताशा गुड़िया ने कहा कि यह ऐसा क्षण है जिसमें हम सभी को एकजुट होकर काम करना होगा,  तभी इस विकट घड़ी से निजात पा सकते है।इस अवसर परअपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अनिल कुमार राय, एसडीएम, बेतिया विद्यानाथ पासवान, ओएसडी बैद्यनाथ प्रसाद , जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि कुमारी सहित व्यवसायी, अनिश अख्तर, रिंकी गुप्ता, मंजर आलम समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments