-->

मेरी ब्लॉग सूची

रेड क्रॉस सोसाइटी छपरा ने कोरोना वायरस को ले लोगो को किया जागरूक, निःशुल्क बांटे मास्क

रेड क्रॉस सोसाइटी छपरा ने कोरोना वायरस को ले लोगो को किया जागरूक, निःशुल्क बांटे मास्क

पनालाल कुमार की रिपोर्ट
छपरा (सारण)रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा सारण के युवा इकाई के सदस्यों के द्वारा नोवेल कोरोना वायरस को ले जागरुकता अभियान चलाया गया।युवा रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों ने थाना चौक पर आने जाने वाले राहगीरो से इस बारे में चर्चा की और लोगो को कोरोना वायरस को ले पैनिक न होने की अपील की।

इसके बाद रेड क्रॉस युवा सदस्यों के द्वारा थाना चौक से कटहरी बाग तक रोड पे ठेला-खोमचा लगाने वालों के बीच निःशुल्क मास्क का वितरण किया गया।इसके साथ ही रिक्शा चालक,ऑटो चालक और सड़क किनारे रहने वालों के बीच लगभग 250 मास्क का निःशुल्क वितरण किया गया। 

रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा छपरा शहर के मुख्य चौक चौराहे पे कोरोना से बचाव हेतु फ़ोटोयुक्त बैनर लगाया गया जिसमें फ़ोटो माध्यम से स्पष्ट बताया गया है कि कोरोना वायरस के लिए क्या करना चाहिए और क्या नही करना चाहिए।यह इसलिए किया गया है ताकि इसको अशिक्षित लोग भी फ़ोटो के माध्यम से आसानी से इस संदेश को समझ सके।

रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा सारण के जिला सचिव श्रीमती जीनत जरीना मसीह ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहनने के साथ साथ सभी लोग हैंड वॉश को लेकर अलर्ट रहें।सार्वजनिक स्थल से आने के बाद घर का कोई भी सामान छूने से पहले हाथ अच्छी तरह धो लें। 

वही रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा सारण के कोषाध्यक्ष डॉ० सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि युवा रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा सारण सप्ताह में 2 से 3 दिन अलग अलग जगहों पे इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करेगा।अगले चरण में दलित वस्ती में लोगो को जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

कार्यक्रम युवा जिला अध्यक्ष आलोक राज के नेतृत्व में किया गया।जिसमें रेड क्रॉस के सदस्य अमन राज, प्रणव,अंकित,अमन,विकास,सुमित, सोनम,नेहा,शारदा,निशा,रमेश शर्मा,संजीव चौधरी और अन्य सदस्य उपस्थित थे

0 Response to "रेड क्रॉस सोसाइटी छपरा ने कोरोना वायरस को ले लोगो को किया जागरूक, निःशुल्क बांटे मास्क"

टिप्पणी पोस्ट करें