-->

मेरी ब्लॉग सूची

होली के बहाने तेजस्‍वी का नीतीश सरकार पर तंज, कहा- बिहारी मांगे विशेष राज्‍य वाला रंग

होली के बहाने तेजस्‍वी का नीतीश सरकार पर तंज, कहा- बिहारी मांगे विशेष राज्‍य वाला रंग

पटना। बिहार अब होली के सराबोर में पूरी तरह डूब गया है। सोमवार को होलिका दहन है तो मंगलवार को होली है। होली को लेकर एक-दूसरे को लोग बधाई दे रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में भी यह देखने को मिल रहा है। लेकिन बिहार में बधाई के बीच होली पर सियासत भी शुरू हो चुकी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने होली के बहाने नीतीश व केंद्र सरकार पर तंज कसा है। विशेष राज्‍य को लेकर उन्‍होंने ट्वीट कर कमेंट किया है। कहा है- बिहारी मांगे विशेष राज्‍य वाला रंग।  
दरअसल, बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग एक बार फिर छा गया है। पिछले दिनों सीएम नीतीश कुमार ने क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की बात उठाई। इसे लेकर अब राजद भी नीतीश सरकार पर तंज कसता रहा है। एक बार फिर सोमवार को तेजस्‍वी ने इसे लेकर केंद्र और नीतीश सरकार पर तंज कसा है।   
राजद सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे व नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने सोमवार को ट्वीट किया है। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा है- 'बहुत हो चुके तंग... इस होली हर बिहारी मांगे विशेष राज्य वाला रंग...।' इसके साथ ही एक पोस्‍टर टैग किया गया है। इसी स्‍लोगन के साथ उसमें लिखा हुआ है- 'डबल इंजन की सरकार होने पर भी ना विशेष राज्‍य का दर्जा मिला और ना ही राहत पैकेज।'
इसी तरह, राष्‍ट्रीय जनता दल की ओर से भी पार्टी के ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट किया है। उसमें भी कमोबेश यही बात लिखी गयी है। सेम स्‍लोगन के साथ लिखा गया है- बिहार की बेरोजगारी दर सबसे ज्‍यादा 11.47 परसेंट है।' इस ट्वीट को तेजस्‍वी यादव ने रिट्वीट भी किया है। 
राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चा की मानें तो राजद विशेष राज्‍य का दर्जा वाला मुद्दा को जिंदा रखना चाहता है। विधानसभा चुनाव में भी यह मुद्दा राजद का प्रमुख हथियार होगा। और, यही वजह है कि होली में भी विशेष राज्‍य को लेकर तेजस्‍वी ने नीतीश सरकार को घेरा है।  

0 Response to "होली के बहाने तेजस्‍वी का नीतीश सरकार पर तंज, कहा- बिहारी मांगे विशेष राज्‍य वाला रंग"

टिप्पणी पोस्ट करें