समस्तीपुर हाउसिंग बोर्ड की जमीन यर अभियंत्रण महाविद्यालय के निर्माण के लिए हाउसिंग बोर्ड को राशि उपलब्ध कराकर कार्य निर्माण की मांग की।



अमरदीप नारायण प्रसाद

 विभागीय हस्थानांतरण हेतु जमीन की राशि उपलब्ध करा कर निर्माण कार्य प्रारम्भ कराने की मांग जिला राजद महासचिव रविन्द्र कुमार रवि ने सरकार से की है l
उन्होंने कहा कि समस्तीपुर जिला में अभियंत्रण महाविद्यालय खोलने हेतु  हाउसिंग बोर्ड जितवारपुर की जमीन का प्रस्ताव पर बिहार सरकार के द्वारा लगभग 03 वर्ष पूर्व ही सहमति प्रदान की गई थी। जिसके उपरांत इस ओर प्रक्रियाएं पूर्ण कर ली गई हैं । हाउसिंग बोर्ड ने भी 7.5 एकड़ जमीन का व्यवसायिक एम०वी०आर के दर पर गुणित राशि रुपया 30,00,00,000 (30 करोड़ रुपया) मात्र आती है की जमा करने की स्वीकृति दिनांक - 05/12/2017 को ही दे चुकी है।


परंतु पिछले 02 वर्ष से विज्ञान  एवं प्रौद्योगिकी विभाग एव वित्त विभाग राशि हस्थानांतरण नहीं कर सका है। जबकि स्थानीय  विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कई बार सम्बंधित विभाग के वरीय पदाधिकारी से राशि शीघ्र भेजने हेतु अनुरोध किया है तथा विधानसभा में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया है  परन्तु वित्त विभाग अनावश्यक रूप से फाइल को पिछले 02 वर्ष से रोक रखा है जो न्यायोचित नहीं है एव मंशा पर प्रश्रचिन्ह उठाता है ।
राजद महासचिव ने मुख्यमंत्री से  स्वयं हस्तक्षेप कर शीघ्र राशि उपलब्ध करने हेतु निर्देश देने का आग्रह किया है ताकि शीघ्र उक्त महाविद्यालय का निर्माण कार्य प्रारंभ हो सके ।

Post a Comment

0 Comments