-->

मेरी ब्लॉग सूची

कोरोना से बचने को तेज प्रताप ने अपनाया ये तरीका, मास्क पहन लोगों को दी नसीहत

कोरोना से बचने को तेज प्रताप ने अपनाया ये तरीका, मास्क पहन लोगों को दी नसीहत

पटना : पूरी दुनिया के साथ ही भारत में भी कोरोना वायरस का असर देखने को मिल रहा है. भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लोगों को भीड़-भाड़ वाले जगहों से बचने और बचाव के सारे उपाय करने की सलाह दी जा रही है. इसी के मद्देनजर आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव भी लोगों को नसीहत देते दिखे.आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर लोगों को सलाह दी.
उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि दोस्तों हमेशा मास्क पहनें और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें, सुरक्षित रहें और सभी का ख्याल रखें. इससे पहले आरजेडी नेता ने केन्द्र सरकार पर हमला करते हुये कहा था कि भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और भारत सरकार के नुमाइंदे कुर्सी की ओर टकटकी लगाए लोकतंत्र को छत-विछत कर रहे हैं. बाद में कहेंगे कि हमें पहले से सजग रहना चाहिए था.
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने यह आदेश दिया है कि राज्य में 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, चिड़िया घर, पार्क, म्यूजियम बंद रहेंगे. साथ ही सरकार ने यह भी घोषणा की है कि बिहार के स्कूलों के छात्रों को स्कूल बंद होने तक छात्रों के बैंक खातों में मध्याह्न भोजन का पैसा मिलेगा. साथ ही बिहार दिवस से संबंधित सभी सरकारी कार्यक्रम जो 22 मार्च को होने थे, उन्हें रद्द कर दिया गया है. गौरतलब है कि गुरूवार को बिहार के मुंगेर में कोरोना का एक संदिग्ध मरीज मिला है, जो कुछ ही दिनों पहले हांगकांग से होली की छुट्टी मनाने घर आया था.
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 75 है. इनमें कर्नाटक में 76 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि देश में 75 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें 17 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इनमें इटली के 16 पर्यटक जबकि कनाडा का एक नागरिक हैं.

0 Response to "कोरोना से बचने को तेज प्रताप ने अपनाया ये तरीका, मास्क पहन लोगों को दी नसीहत"

टिप्पणी पोस्ट करें