बेरोजगारी हटाओ यात्रा : तेजस्वी बोले, बिहार में बेरोजगारी व महंगाई सबसे बड़ी समस्या, देखिये तेजस्वी यादव की पूरी भाषण

मोतिहारी : राजद द्वारा मोतिहारी के जिला स्कूल मैदान में आयोजित बेरोजगारी हटाओ यात्रा को संबोधित करते हुए रविवार को प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि बंद चीनी मिलों को खोलने व नये उद्योगों की स्थापना से बेरोजगारी दूर होगी. अभी के समय में बेरोजगारी व महंगाई सबसे बड़ी समस्या है. इसके लिए सरकार पूरी तरह से जिम्मेवार है. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर बिहार में उनकी सरकार बनी, तो इन समस्याओं पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. युवाओं को रोजगार से जोड़ा जायेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में रोजगार के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा की भी हालत ठीक नहीं है. इस कारण 50 फीसदी लोग दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं. केंद्र सरकार अहम समस्याओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए सीएए, एनआरसी व एनपीआर लागू कर रही है. यह संविधान की प्रस्तावना के खिलाफ है. कहा कि केंद्र के इस कानून से किसी खास तबके या जाति का नहीं, बल्कि पूरे देशवासियों को नुकसान है.
राजद नेता ने कहा कि देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों से चलेगा. समाज को तोड़ने व नफरत की राजनीति करने वालों को जनता सबक सिखायेगी. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने डिग्री होने के बावजूद युवाओं को रोजगार नहीं दिया. उनकी भावना के साथ खिलवाड़ किया गया. भ्रष्टचार चरम पर है. अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेश प्रसाद यादव ने की. मौके पर विधान परिषद के पूर्व अध्यक्ष सलीम परवेज, पूर्व सांसद अनिल सहनी, विधायक राजेन्द्र राम, डॉ.शमीम अहमद, डॉ. राजेश कुशवाहा, फैसल रहमान ने आगामी चुनाव में तेजस्वी यादव का साथ देने की अपील आम जनता से की.

Post a Comment

0 Comments