आज का राशिफल: होली के रंग इन राशि वालों के जीवन में लायेंगे खुशहाली और इन राशि वालों को संभलकर रहने की है जरुरत

मेष राशिफल - आज के दिन होली के पर्व का आनंद लेते हुए एक दूसरे के साथ रंग खेलते हुए मौज मस्ती मनाने का दिन है. विशेष बात ध्यान में रखनी है कि आज यदि घर में दादाजी उपलब्ध हैं तो सबसे पहले उनको तिलक लगाते हुए उनके चरण स्पर्श करने हैं और उनसे आशीर्वाद लेना है. वहीं परिवार और मित्रों का आप पर पूरा सहयोग एवं समर्पण रहेगा. हेल्थ में अपनी आंखों पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है, किसी भी प्रकार के घातक केमिकल वाले रंगों से स्वयं को दूर रखना होगा. इस राशि वाले लोगों को लाल रंग से होली खेलनी चाहिए।

वृष राशिफल - आज के दिन सबसे अधिक स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना होगा यदि आपकी तबीयत ठीक नहीं है तो रंग खेलने के बजाय भगवत् भजन करना बेहतर होगा. एक विशेष बात ध्यान में रखनी है कि घर पर ही रहते हुए त्योहार का आनंद लें अनावश्यक रूप से यात्रा करने से भी बचें, क्योंकि कुछ चोट चपेट लगने की आशंका है. यदि कोई रंग नहीं खेलना चाहता है तो उसको अनावश्यक रूप से रंग न लगाएं अन्यथा विवाद तक बात पहुंच सकती है. इस राशि वालों को पीला गुलाबी या नीला रंग से होली खेलनी चाहिए. पूरे विश्व में कोरोना वायरस का प्रकोप होने के कारण कुछ सजगता रखनी होगी बहुत अधिक देर तक जलयुक्त होली नहीं खेलें. 
मिथुन राशिफल - आज के दिन होली मनाते समय किसी भी रासायनिक यानी केमिकल पदार्थों से बच के रहना होगा, क्योंकि अंतरिक्ष में राहु की स्थिति आपको कोई रिएक्शन या इन्फेक्शन दे सकती है. साथ ही दिन आनंद के साथ व्यतीत होगा. खान-पान में हल्का भोजन करना चाहिए क्योंकि त्यौहार का समय है शगुन के रूप में गुजिया या मीठे करने को मिलेगा. वहीं किसी भी महिला के साथ कोई विवाद नहीं करना है. घरेलू वातावरण छोटी सी बात पर बिगड़ सकता है इसलिए माहौल बहुत अच्छा बना कर रखना होगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहना चाहिए. इस राशि के लोगों के लिए सूखे हरे रंग से होली खेलना शुभ रहेगा.

कर्क राशिफल - आज के दिन आप से मिलने-जुलने वालों की संख्या अधिक रहेगी मित्र मंडली रंग खेलने घर आ सकती लेकिन आपको ध्यान रखना है की बहुत भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने पर वायरल इन्फेक्शन से बच कर रहना होगा. ध्यान रहे मित्रों के साथ किसी भी प्रकार का कोई नशा जैसे शराब सिगरेट तंबाकू का सेवन नहीं करना है. छोटे भाई बहनों के साथ समय व्यतीत करना होगा, और यदि उनको कोई दिक्कत है तो उनकी समस्या का समाधान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. ध्यान रखना होगा कि ऐसा कोई काम न करें जिससे पिता नाराज हो जाए. इस राशि वाले लोगों को पीला व केसरिया रंग से होली मनाना चाहिए.

सिंह राशिफल - आज ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार है कि आपको छोटी-छोटी बातों को पर क्रोध आएगा इसलिए त्यौहार के दिन बिल्कुल भी क्रोध नहीं करना है. मित्रों के प्रति समर्पण की भावना रखते हुए दिन व्यतीत करना चाहिए. आज कुछ काम दूसरों के पसंद के करने होंगे. जो आनंद दूसरों को खुशी देकर मिलता है वह और किसी कार्य में नहीं. आज पूरा समय परिवार को और त्यौहार को देना होगा. ऑफिशियल काम करना परिवार वालों को उदास कर सकता है. खान-पान में बहुत अधिक मिर्च मसाले की चीजें न खाएं. इस राशि वालों के लिए सबसे शुभ रंग गुलाबी और लाल है लाल अबीर से रंग खेलना सर्वोत्तम रहेगा.

कन्या राशिफल - आज के दिन जो भी कार्य आप करेंगे वह पूरे मन से करेंगे. आराम करना हो या फिर रंग खेलना हो. दोनों ही कार्य में आप संतुलन बनाकर चलेंगे. आज के दिन सबसे पहले माता-पिता के चरण स्पर्श करके उनका आशीर्वाद लेना होगा. यदि पिता के साथ बहुत कम संवाद रहता है तो अपनी ओर से पिता से कुछ बातचीत करनी चाहिए और उनको प्रसन्न करने का प्रयास करना चाहिए. स्वास्थ्य में ठंडी चीजों का सेवन न करें क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके लिए कफ प्रधान चल रही है. इस राशि वालों को हल्का हरा हल्का नीला या जामुनी रंग का प्रयोग करना चाहिए. किसी भी प्रकार का केमिकल उसमें न मिला हो.

तुला राशिफल - आज के दिन अपने कर्म क्षेत्र के लोगों के साथ त्यौहार मनाना सर्वोत्तम रहेगा. अपने साथ काम करने वालों को घर में निमंत्रण देकर उनके साथ भोजन करने का अवसर भी प्राप्त होगा. यदि किसी मित्र से कुछ मतभेद हो गया था तो उसको भी आज घर में निमंत्रण करके पुराने गिले-शिकवे दूर करने चाहिए. रंग खेलते समय अपनी आंखों का ध्यान रखें ग्रहों की स्थिति आंखों के लिए बहुत अच्छी नहीं चल रही है. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां उतार चढ़ाव वाली रहेगी जिनको मधुमेह का रोग है उनको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. इस राशि वालों को बहुत संतुलित मात्रा में ही रंग खेलना है. हल्के रंग आपके लिए शुभ रहेंगे.

वृश्चिक राशिफल - आज के दिन सभी लोगों से बहुत प्रेम पूर्ण तरीके से वार्ता करनी है ग्रहों की स्थिति किसी अनुपस्थिति व्यक्ति की बुराई करा सकती हैं. इसलिए किसी की भी बुराई करें बल्कि सभी के गुणों का बखान करना सर्वोत्तम रहेगा. इस राशि के लोग दोस्तों के बहुत कहने पर होली खेलते हैं यह स्वयं रंगों में खेलने के बजाएं दूसरों को रंगों से खेलता देख खुश होते हैं. संतान को लेकर थोड़ा मूड ऑफ हो सकता है. बच्चा यदि गलती करता है तो उसको प्यार से समझाना सर्वोत्तम रहेगा. हेल्थ में एसिडिटी की समस्या कुछ परेशान कर सकती है. इसलिए भोजन में सलाद का सेवन अधिक करें. इस राशि के लोगों को लाल रंग से होली खेलनी चाहिए।

धनु राशिफल - आज के दिन कुछ आर्थिक लाभ भी होने की संभावनाएं दिख रही है. लेकिन ध्यान रहे आज के दिन किसी को धन उधार देने से बचना चाहिए. आज घर से संबंधित थोड़ा काम अधिक रहेगा. बच्चों के साथ खेल-कूद में समय देना उत्तम रहेगा. वहीं दूसरी ओर जिन लोगों के संतान की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं तो उन पर विशेष ध्यान देना होगा. पारिवारिक विवादों में विराम लग सकता है और संबंधों में मिठास आ सकती है. स्वास्थ्य को लेकर पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है बाजार के पैक्ड फूड और बासी भोजन के सेवन से बचना चाहिए. इस राशि वालों को पीले एवं गुलाबी रंग का प्रयोग करना शुभ रहेगा.

मकर राशिफल - आज के दिन घर में रिश्तेदारों का आवागमन हो सकता है. आप सुखा रंग तथा गुलाल से थोड़ी देर खेलना पसंद करते हैं. दोस्तों के साथ भोजन करना एवं समय व्यतीत करना ज्यादा पसंद है. जो लोग व्यापार करते हैं उनको कर्मचारियों को उपहार अवश्य देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन कुछ सिर दर्द कर सकता है. उपाय में हनुमान जी के दर्शन करना चाहिए. ईर्ष्या करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन आपको किसी भी प्रकार की चिंता नहीं करनी चाहिए, केवल अपने काम पर ही ध्यान केन्द्रित करें. इस राशि के लोगों को होली के दिन हल्का नीला, पर्पल, और भूरे रंग से होली खेलनी चाहिए।

कुंभ राशिफल - आज के दिन धन खर्च करने वाला हो सकता है किसी परिचित को संकट से उबारने के लिए आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. त्यौहार की शुभकामना देने के लिए पुराने मित्रों का आगमन या उनसे मुलाकात हो सकती है. मित्रों के साथ कर्म क्षेत्र की किसी योजना पर भी विचार विमर्श होने की संभावना है. सेहत की बात करें तो शाम तक माईग्रेन का दर्द आपको परेशान कर सकता है. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है. गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. इस राशि वालों को सिलवर हरा और हल्का नीला रंग का उपयोग करना चाहिए.

मीन राशिफल - आज के दिन आपकी रंग खेलने के बजाय मनोरंजन करने में अधिक रूचि रहेगी. अधिकतम समय टीवी पर देशभर में होली कैसे मनाई गई इसको देखने में रुचि रहेगी. परिवार में यदि सदस्यों का आपसी तालमेल ठीक नहीं रहता है तो ऐसी योजना बनानी चाहिए कि सभी लोग आपस में प्रेम करते हुए एकजुट हो जाएं. शाम को परिवार के बीच किसी बात पर चर्चा हो सकती है. हेल्थ को लेकर थोड़ा ध्यान रखना होगा कमर दर्द या पीठ में खिंचाव जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. यात्रा करते समय अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. इस राशि वालों को पीले रंग का प्रयोग करना उत्तम रहेगा.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST