जिला पदाधिकारी ने कालाबाजारी और होर्डिंग रोकने के लिए सभी प्रखंड के Bdo से वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए निर्देश दिए।

अमरदीप नारायण प्रसाद की रिपोर्ट

 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए #जिला_पदाधिकारी ने #Covid19 के संक्रमण को रोकने एवं इसके बचाव के मद्देनजर गठित कोषांग में किए गए कार्यों की समीक्षा की।

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, पीएससी प्रभारी, ब्लॉक हेल्थ मैनेजर, अनुमंडल पदाधिकारी, डिस्ट्रिक्ट इंफॉर्मेशन ऑफिसर, आईटी मैनेजर एवं जिला स्तर पर गठित कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी ने भाग लिया।

अगले 21 दिनों तक Complete Lockdown घोषित है। यह सभी क्षेत्रों में एक समान लागू है। (ग्रामीण और शहरी दोनों में)

जिला पदाधिकारी ने Complete Lockdown के दौरान लोगों को किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का निदेश दिया है। 

जिला पदाधिकारी ने पीएचसी स्तर पर गठित टीम में आरआई कर्मियों को शामिल करने का निदेश दिया।

सभी प्रखंडों के बाजार क्षेत्र में खाद्यान्न, दालें, तिलहन, खाद्य तेल, चीनी आदि आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता एवं मूल्य को व्यापारी अपनी दुकान के सामने प्रदर्शित करेंगे।

इसका प्रचार प्रसार बीडीओ अपने अपने प्रखंड के बाजार क्षेत्र में करवाना सुनिश्चित करायेंगे।

खाद्यान्न जमा करने या अधिक मूल्य पर बेचने पर व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को सील कर उनके विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 7 के अंतर्गत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इसके संबंध में टास्क फोर्स का गठन 24 मार्च 2020 को जिला पदाधिकारी ने किया है।

आज बाजार समिति और गोला रोड से कालाबाजारी की सूचना मिलने पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी समस्तीपुर द्वारा छापेमारी की गई।

#Covid19 संक्रमण से संबंधित सूचना के आदान-प्रदान के संबंध में जिला पदाधिकारी ने सभी पीएचसी प्रभारी एवं ब्लॉक हेल्थ मैनेजर को फोन पर अलर्ट रहने को कहा।

जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन से पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) के स्टॉक रिपोर्ट मांगा।

जिला पदाधिकारी ने #Covid19 कंट्रोल रूम के उपस्थिति पंजी हो प्रत्येक दिन प्रस्तुत करने का निदेश दिया। अनुपस्थित रहने वाली पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments