-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में मिला कोरोना का एक और संदिग्ध, होली की छुट्टी पर हांगकांग से आया था घर

बिहार में मिला कोरोना का एक और संदिग्ध, होली की छुट्टी पर हांगकांग से आया था घर

मुंगेर : पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जो रही है. भारत में भी इस वायरस से संक्रमित
मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 70 तक पहुंच गयी है, इसी कड़ी में बिहार के मुंगेर में कोरोना का एक संदिग्ध मरीज पाया गया.


बिहार के मुंगेर में रहने वाले 28 वर्षीय रिंकेश कुमार को कोरोना रोगियों के लिए सदर अस्पताल में बनाये गये विशेष वार्ड में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है. रिंकेश कुमार हाल ही में हांगकांग से होली मनाने जमालपुर आया था.
गौरतलब है कि छोटी दरियापुर निवासी रिंकेश कुमार होली की छुट्टी में 8 मार्च को मुंगेर आये थें, जो मर्चेंट नेवी में कार्यरत है और उसका शिप हांगकांग सहित उसके आसपास के देशों का भ्रमण कर भारत लौटा था. जहां से वह अपने घर जमालपुर पहुंचा था. 11 मार्च को उसका तबीयत खराब हो गया. जिसे साधारण जुकाम समझकर उसके परिजनों ने उसे दवाई दी. लेकिन 12 मार्च को जब उसकी तबीयत पहले से ज्यादा खराब हो गयी तो परिजन उसे लेकर जमालपुर पीएचसी पहुंचे. जहां प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ बलराम ने कोरोना का लक्षण देख रिंकेश कुमार को मुंगेर सदर अस्पताल रेफर कर दिया. जिसे कोरोना के लिए बने विशेष वार्ड में रखा गया है.
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 75 है. इनमें कर्नाटक में 76 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि देश में 75 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें 17 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इनमें इटली के 16 पर्यटक जबकि कनाडा का एक नागरिक हैं.

0 Response to "बिहार में मिला कोरोना का एक और संदिग्ध, होली की छुट्टी पर हांगकांग से आया था घर"

टिप्पणी पोस्ट करें