-->

मेरी ब्लॉग सूची

कोरोना वायरस को लेकर भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर पर तैनात SSB जवानों के खाने के मेनू में बदलाव

कोरोना वायरस को लेकर भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर पर तैनात SSB जवानों के खाने के मेनू में बदलाव

MOTIHARI: चीन में कोरोना  वायरस से बढ़ रही मौत के खतरा को देखते हुए सरकार ने भारत नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर क्षेत्रो में एलर्ट बढ़ा दिया है। बता दें की कोरोना वायरस को लेकर भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर पर तैनात  SSB जवानों के खाने के मेनू में बड़ा बदलाव किया गया है। एसएसबी हेडक्वाटर के निर्देश पर अगले आदेश तक मेस में नॉनभेज बनाने और खाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई हैं। 
बताया जा रहा है कि पूर्व में एसएसबी को सप्ताह में चार दिन, अंडा, मछली, चिकेन अलग-अलग नॉनभेज दिए जाते थे। चीन में विभिन्न तरह के नॉनभेज खाने से कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। इस बढ़ती प्रकोप को देखते हुए एसएसबी ने एहतियातन बॉर्डर क्षेत्रों में जांच के साथ कोरोना वायरस को लेकर  जागरूकता अभियान चला रही हैं। बता दें की सभी मेंस में नॉनभेज बनाने और खाने पर रोक लगा दिया हैं। अब एसएसबी के मेंसो में अंडा , चिकन और मछली की जगह हरी सब्जी, पनीर और मशरूम दिए जा रहे है।
एसएसबी के डिप्टी कमान्डेंट ने बताया की हमलोग की तैनाती बॉर्डर क्षेत्रों में हैं। कोरोना वायरस की लगातार दायरा बढ़ रहा हा। हम लोग पूरी तरह सतर्क हैं। इसलिए अगले आदेश तक एसएसबी के सभी आउट पोस्ट मेंसो में नॉनभेज बंद कर दिया दिया गया हैं।

0 Response to "कोरोना वायरस को लेकर भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर पर तैनात SSB जवानों के खाने के मेनू में बदलाव"

टिप्पणी पोस्ट करें