शादी समारोह में खान खाने से हुआ सैकड़ों ग्रामीण बीमार ,अस्पताल में वेहतर ईलाज के लिए दिया निर्देश- SDO

SARAN: (पनालाल कुमार) थाना क्षेत्र के कल्याणपुर पंचायत अंतर्गत बैजलपुर गांव में रविवार को एक शादी समारोह में ग्रामीणों ने भोज खाने के बाद लगभग 130 से अधिक लोग बीमार हो गये। इस घटनाक्रम लगातार बढ़ती गयी सभी बच्चे से लेकर बृद्ध तक लोगो का ईलाज कराने के लिए अनुमंडल अस्पताल में ले जया गया जहाँ डॉक्टर ने तत्प्रता से ईलाज करने के साथ मरीजों को रोगों पर रोकथाम करने में सफल रहे बतादे कि बैजलपुर गांव के अखिलेश सिंह के घर पर उनकी बेटी के शादी हो रही थी उसी उत्सव में भोज का आयोजन किया गया था। जिसमे ग्रामीणों ने शाकाहारी भोजन किया। 
भोजन करने के  कुछ ही घण्टे के बाद से ही ग्रामीणों को उल्टी,दस्त,  पेट दर्द व ढंड लगने लगा । इस तरह से भोजन करने वाले लोगों की तवियत लगातार बिगड़ने लगी । अनुमंडल चिकित्सा पदाधिकारी हरिशंकर चौधरी ने बताया कि 130 से अधिक ग्रामीण लोग बीमार हुए सभी लोग डायरिया की चपेट में आये।कुछ मरीज स्वस्थ होकर घर भेजे जा रहे हैं ।
वही चौधरी ने बताया कि यह फूड प्वाइजनिंग की तरह है लेकिन जाँच पड़ताल करने के बाद ही असली वजह की जनकारी मिल सकेंगी ।सभी मरीज खतरे से बाहर है । सभी मरीजो के पल पल उनके स्वास्थ्य की जनकारी ली जा रही है । इस घटना के खबर सुनते ही अनुमंडल पदाधिकारी शम्भु शरण पांडये के साथ अन्य प्रखंड व अनुमंडल के पदाधिकारी उपस्थित होकर मरीजो के हालचाल जना और वेहतर ईलाज उपलब्ध कराने के लिए सभी डॉक्टरों को निर्देश दिए । सभी मरीजो के देखने के लिये पंचायत के मुखिया पति राज कुमार राय ने अस्पताल पहुँच कर वेहतर ईलाज करने के साथ रोगियों से रूबरू हुए। इस बात पर राय ने बताया कि  बारात पक्ष के भी कई लोग इस चपेट में आ गए । सभी का इलाज सोनपुर के रेफरल अस्पताल में चल रहा है।
वहीं लड़की के बड़े भाई चंदन सिंह ने बताया कि उनके परिवार में सभी सही है । पीड़ितों में विकाश सिंह, राजन सिंह, वीर महराज, अन्नू कुमारी, प्रियव्रत कुमार, ऋतुराज, अंजलि कुमारी, अर्चना कुमारी, अमृता देवी, सुदामा देवी के साथ अनेक लोग शामिल है ।

Post a Comment

0 Comments