-->

मेरी ब्लॉग सूची

CSBC Bihar Police Constable 2020: नोटिफिकेशन जारी, आठ मार्च को होगी परीक्षा

CSBC Bihar Police Constable 2020: नोटिफिकेशन जारी, आठ मार्च को होगी परीक्षा

PATNA:  बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख का इंतजार अब खत्म हो गया है। केन्द्रीय चयन पर्षद (CSBC) ने परीक्षा की नई तिथि जारी कर दी है। इसके मुताबिक अब ये परीक्षा आठ मार्च को होगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

यह परीक्षा सिर्फ उन अभ्यर्थियों के लिए होगा जिनकी लिखित परीक्षा 20 जनवरी को होने वाली थी। अभ्यर्थी लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड केंद्रीय चयन पर्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic. in पर 20 फरवरी 2020 से डाउनलोड कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों को बात दें कि 8 मार्च की  परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड पर बड़े शब्दों में NEW लिखा रहेगा।अगर किसी कारणवश अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो वे 4 मार्च और 5 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बैक हार्डिंग रोड  (सचिवालय हाल्ट के निकट) पटना 800001 स्थित कार्यालय पहुंचकर डुप्लिकेट ई प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।


इससे पहले  बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 12 और 20 जनवरी को लिखित परीक्षा की घोषणा की थी। लेकिन, घोषणा के बाद  20 जनवरी को होने वाली लिखित परीक्षा अचानक स्थगित कर दी गई और नई परीक्षा तिथि की घोषणा करने की जानकारी दी गई थी। बता दें कि इस परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना था।

नोटिफिकेशन के मुताबिक अब नई सिपाही भर्ती की परीक्षा अब 8 मार्च 2020 रविवार के दिन 2 पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए केन्द्रीय चयन पर्षद की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी गई है।

0 Response to "CSBC Bihar Police Constable 2020: नोटिफिकेशन जारी, आठ मार्च को होगी परीक्षा"

टिप्पणी पोस्ट करें