-->

मेरी ब्लॉग सूची

Coronavirus in Kerala: केरल में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि, चीन से लौटा था मरीज

Coronavirus in Kerala: केरल में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि, चीन से लौटा था मरीज

DESK: केरल में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है. रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक रोगी को आइसोलेशन में रखा गया है. वर्तमान में उसकी हालत स्थिर है और उसकी निगरानी की जा रही है. इससे पहले केरल के एक छात्र के कोरोना वायरस की चपेट में आने की पुष्टि हुई थी.
वहीं, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन से भारतीय छात्रों और प्रोफेशनल्स को वापस लाने का सिलसिला जारी है. रविवार को एयर इंडिया का दूसरा विमान 323 भारतीयों को लेकर भारत लौटा. इससे पहले शनिवार सुबह चीन के वुहान प्रांत से 324 भारतीयों को नागरिकों को दिल्ली लाया गया. 
वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने शनिवार शाम कोरोना वायरस को लेकर एक समीक्षा बैठक की. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन चीन से भारत पहुंच रहे सभी लोगों की लगातार जानकारी हासिल कर रहे हैं और उनको ठहराने जाने की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में कोरोना वायरस पर हुई समीक्षा बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि शनिवार शाम तक देश भर के विभिन्न हवाई अड्डों पर 326 अलग अलग विमानों से भारत पहुंचे 52,332 यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है. आपको बता दें कि चीन से फैले कोरोना वायरस से अब तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.  डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि 98 व्यक्तियों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे जा चुके हैं. विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम कोरोना वायरस की चपेट में आए मरीजों के उपचार में जुटी है. इनको अन्य सभी लोगों के संपर्क से अलग एक एकांत वार्ड में रखा गया है.

0 Response to "Coronavirus in Kerala: केरल में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि, चीन से लौटा था मरीज"

टिप्पणी पोस्ट करें