-->

मेरी ब्लॉग सूची

नक्सलियों को रंगदारी पहुंचाने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार, पास से मिले 15 लाख रुपए और एटीएम

नक्सलियों को रंगदारी पहुंचाने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार, पास से मिले 15 लाख रुपए और एटीएम


औरंगाबाद. औरंगाबाद पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों को लेवी पहुंचाने के लिए ले जाये जा रहे एक ठेकेदार (Contractor) को 15 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है साथ ही स्कार्पियो के चालक को भी गिरफ्तार किया है. औरंगाबाद के एसपी दीपक बरनवाल ने बताया कि 25 फ़रवरी को सीआरपीएफ की 153 वीं बटालियन तथा कोबरा की 205 बटालियन के द्वारा चलाये गये संयुक्त अभियान के तहत ये कार्रवाई की गई है


इस कार्रवाई में पुलिस के हाथ यह सफलता लगी है. पकड़े गये लोगों में ठेकेदार पप्पू कुमार सिंह, पिता रामाधार सिंह ,निवासी आजन,थाना मदनपुर और स्कार्पियो का चालक शिवकुमार रजक शामिल हैएसपी के मुताबिक पकड़े गए लोगों ने बताया कि पैसा लेवी के रूप में नक्सली जोनल कमांडर नितेश को पहुंचाया जाना था.


पास से मिले कैश और चेक बुक


ठेकेदार पप्पू कुमार झारखंड के दुबतिया में एक नहर का निर्माण कार्य करवा रहे हैं जिसकी लागत 30 करोड़ है. एसपी ने बताया कि पूर्व में भी सोनदाहा के पास नितेश को पप्पू के द्वारा 12 लाख रुपये दिए गए है, इसके अलावा नक्सली संगठन JJMP को भी पैसा दिया गया है. पकड़े गए लोगों के पास से पुलिस को 15 लाख रुपया नगद ,एसबीआई और केनरा बैंक का 5 चेकबुक, 6 पासबुक, 4 एटीएम कार्ड, 2 आधार कार्ड, पार्टनरशिप डीड, एक पॉकेट डायरी बरामद हुआ है जिसमें पैसों के लेनदेन का हिसाब लिखा हुआ है. एसपी ने बताया कि इस कार्रवाई से नक्सलियों का मनोबल टूटेगा. लेवी में लिए गए पैसों से ही नक्सली गोली और हथियार खरीदकर लेवी देने वालों और ठेकेदारों के खिलाफ ही इस्तेमाल करते हैं.

0 Response to "नक्सलियों को रंगदारी पहुंचाने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार, पास से मिले 15 लाख रुपए और एटीएम"

टिप्पणी पोस्ट करें