बिहार में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे

पटना। बिहार में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है और अगले 48 घंटे तक प्रदेश में हल्की बारिश के आसार हैं। मंगलवार को भी सुबह में कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हुई जिससे दलहनी फसलों को नुकसान होने की संभावना जताई गई है। गोपालगंज, बक्सर, सिवान, पश्चिमी चंपारण सहित कई जिलों में अहले सुबह हुई बारिश से तापमान में गिरावट आ गई है और लोगों को फिर से ठंड महसूस हो रही है। 

मोतिहारी में बारिश व ओलावृष्टि से भारी क्षति

मौसम ने मंगलवार की सुबह अचानक करवट बदल ली। इस दौरान जमकर बारिश और ओलावृष्टि हुई। इस कारण आम जनजीवन प्रभावित हो गया। शादी विवाह के मौसम में बारिश और ओलावृष्टि से मांगलिक कार्यों की तैयारी में जुटे लोग परेशान हो गए वहीं फसलों की भी व्यापक क्षति हुई है।


मंगलवार की सुबह 6:00 बजे से अचानक तेज गरज के साथ बारिश शुरू हो गई। जिले के पूर्वोत्तर इलाके में बारिश के साथ जबरदस्त ओलावृष्टि भी हुई। फेनहारा, मधुबन, पताही, ढाका, कुंडवाचैनपुर, बनकटवा आदि इलाके में बारिश व ओलावृष्टि से अत्यधिक नुकसान की खबर है। ओला गिरने से गेंहू और दलहन फसलों को ज्यादा नुकसान हुआ है, जिससे किसानों के चेहरे पर मायूसी देखी गई। आरा में मंगलवार की सुबह रात जैसा नजारा दिख रहा था। आकाश में घनघोर बादल छाए रहे और थोड़ी ही देर में बारिश शुरू हो गई। 

Post a Comment

0 Comments