बेगूसराय में दिखा भारत बंद का असर , ट्रेन को रोककर कार्यकर्ताओं ने दिखाया विरोध


बेगूसराय- हरेराम दास : बिहार के बेगूसराय जिले में भीम आर्मी ,जनाधिकार पार्टी ने मिलकर भारत बंद किया है जिसका सुबह से ही असर दिखने लगा । विपक्ष के कार्याकर्ताओं ने अहले सुबह ही बंद के समर्थन में जनअधिकार के लोगो ने बेगूसराय NH-31 को जाम कर और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नाररेबाज़ी करते हुए केंद्र की सरकार को तानाशाह बताया। बताते चलें कि भारत बंद को लेकर आज सुबह से ही भीम आर्मी और जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं। शहर के ट्रैफिक चौक पर भीम आर्मी और जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता जहां एनएच 31 को जाम कर दिया है वहीं बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन और गुवाहाटी जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
भीम आर्मी के द्वारा आज भारत बंद बुलाया गया है उनकी मांग है कि प्रमोशन में आरक्षण सुप्रीम कोर्ट के द्वारा खत्म किया गया है उसे केन्द्र सरकार नौवीं सूची में डालकर लागू करें और संविधान की रक्षा हो। इसी मांग को लेकर आज भारत बंद बुलाया गया था भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है यातायात ठप हो गई है वहीं दूसरी ओर रेलवे स्टेशन पर 1 घंटे तक नारेबाजी की बाद रेलवे पुलिस के द्वारा समझाने के बाद यातायात सुचारू कर लिया गया है लेकिन अभी भी एनएच 31 जाम है। प्रदर्शनकारी की मुख्य मांग प्रोन्नति में आरक्षण के लिए सरकार अध्यादेश लाये और गरीब पिछडो के साथ न्याय करे । साथ ही CAA,  NPR और NRC हटाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है जो किसी भी क़ीमत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा । प्रदर्शकारी ने साफ़ शब्दो  में सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार प्रोन्नति में आरक्षण के लिए जल्द अध्यदेश नहीं लाई तो आंदोलन को और तेज़ किया जाएगा.
आरक्षण में कटौती के विरोध में भीम आर्मी के आवाहन पर वाम दल के सभी विपक्षी पार्टियों बलिया में भी रविवार को नेशनल हाईवे 31 को सुबह आठ बजे से दो बजे तक जाम रखा। जिससे नेशनल हाईवे 31 पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। आवागमन रहा बाधित । वही बंद के समर्थकों ने आरक्षण बचाओ देश बचाओ चाओ CAA, NRC-NPR के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार के विरोध में काला कानून हटाओ देश बचाओ का बात कर रहे थे। वही माले नेता इंद्रदेव राम ने कहा कि पहले तो एनआरसी लागू किया गया फिर सीएए तथा एनपीआर अब केंद्र सरकार ने आरक्षण में भी कटौती करने लगा है जो सरासर हमारे देश को खतरे में डाल रहा है। भारत बंद के दौरान विजय पासवान भीम आर्मी प्रभारी सह जिला संयोजक sc.st.obc.minority संयुक्त संघर्ष मोर्चा, प्रदीप कुमार भीम आर्मी जिलाअध्यक्ष बेगूसराय ,गौतम साह, कुमार चक्रवर्ती, राहुल कुमार, दीपक कुमार,जाप जिलाध्यक्ष संजय यादव, जाप के जिला उपाध्यक्ष अरविंद यादव, महासचिव विजेंद्र कुमार, युवा शक्ति के जिला अध्यक्ष अंजय कुमार पासवान, प्रभात कुमार पिंटू, गरीबदास ,मोहम्मद जीशान अली, मोहम्मद किस्मत, फिरोज फरहान इत्यादि सैकड़ोंं कार्यकर्ता उपस्थित थे।




Post a Comment

0 Comments