मैट्रिक परीक्षा के विज्ञान का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल, मचा हड़कंप

पटना : बिहार में आज से शुरू हुई मैट्रिक परीक्षा को लेकर छात्र, अभिभावक, शिक्षक, बोर्ड सभी ने तैयारियां की थीं. इसी बीच, परीक्षा में बाधा पहुंचाने के लिए असामाजिक तत्वों ने भी अपनी तैयारियां कर रखी थीं. मैट्रिक की परीक्षा शुरू होते ही विज्ञान का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में खूब वायरल होने लगा. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे प्रश्न पेपर आज होनेवाली विज्ञान की परीक्षा का बताया जा रहा है. 
 
हालांकि, प्रश्न पत्र सही में वायरल हुआ है या किसी ने जानबूझ कर विवाद उत्पन्न करने के लिए ऐसा किया है, यह स्पष्ट नहीं है. वायरल प्रश्न पत्र की तस्वीर भी स्पष्ट नहीं है. विज्ञान का यह वायरल प्रश्न पत्र परीक्षा में आये प्रश्न पत्र से मिलान किये जाने के बाद ही कहा जा सकता है कि प्रश्न पत्र वायरल हुआ है या किसी की यह बदमाशी है.
 
मालूम हो कि सूबे में आज से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गयी है. परीक्षा को लेकर बोर्ड ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये हैं. इन सबके बावजूद प्रश्न पत्र वायरल होने की खबरें आ रही हैं. परीक्षा को लेकर बोर्ड ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. बोर्ड ने इस परीक्षा के लिए 38 जिलों में 1,368 केंद्र बनाये हैं. पहली पाली की परीक्षा 9:30 बजे से शुरू हुई है, जो 12:15 तक चलेगी. वही, द्वितीय पाली की परीक्षा 1:45 से 4:30 बचे तक चलेगी.

Post a Comment

0 Comments