-->

मेरी ब्लॉग सूची

छह साल के बच्चे पेट से निकला भ्रूण, पीएमसीएच के डॉक्टरों ने मेडिकल साइंस के लिए बताया अजूबा

छह साल के बच्चे पेट से निकला भ्रूण, पीएमसीएच के डॉक्टरों ने मेडिकल साइंस के लिए बताया अजूबा

PATNA: बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। डॉक्टरों की एक टीम ने सर्जरी करके छह साल के बच्चे की पेट से मानव भ्रूण निकाला है। इस बच्चे के पेट में काफी दर्द रहता था और उसका पेट बढ़ता ही जा रहा थाजिसके बाद परिजनों ने पटना के पीएमसीएच में उसे भर्ती कराया था। इस जटिल ऑपरेशन को करने वाले डॉक्टरों की टीम ने इसे मेडिकल साइंस के लिए अजूबा बताया है। 
बिहार के बक्सर के रहने वाले मोइनुद्दीन और उनका परिवार अपने 6 साल के बेटे को लेकर काफी परेशान रहते थे। उसके पेट में हमेशा दर्द रहता था। ना वह दूध पीता था ना कुछ और खाता था। लगातार उसके पेट में दर्द रहता था। इस बीच 20 जनवरी को मोइनुद्दीन अपने बेटे को पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया। तमाम जांच के बाद आज बच्चे का ऑपरेशन किया गया। इससे पहले सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड में पेट में ट्यूमर होने का अंदाजा थालेकिन जब ऑपरेशन किया जाने लगा तो बच्चे के पेट में मानव भ्रूण मिला। जिसे देखकर डॉक्टर भी आश्चर्य में पड़ गए।
बच्चे का ऑपरेशन करने वाले शिशु सर्जन विभाग के एचओडी डॉ. अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि यह मेडिकल साइंस के लिए एक अजूबा है। उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटे इस बच्चे के लिए काफी अहम है। फिलहाल बच्चे को आईसीयू में रखा गया है और उसकी निगरानी की जा रही है।

0 Response to "छह साल के बच्चे पेट से निकला भ्रूण, पीएमसीएच के डॉक्टरों ने मेडिकल साइंस के लिए बताया अजूबा"

टिप्पणी पोस्ट करें