-->

मेरी ब्लॉग सूची

सीएए के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना, ढाका में  आज होगा दूसरा दिन

सीएए के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना, ढाका में आज होगा दूसरा दिन





सिकरहना[अब्दुस्समद]।सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में रविवार से ढाका पुराना पेट्रोल पंप पर संविधान बचाओ संघर्ष मोर्चा के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। धरना में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हैं। इसकी अध्यक्षता मोर्चा के सह संयोजक पारसनाथ अंबेडकर व संचालन राजेश कुमार राम कर रहे हैं। धरना को संबोधित करते हुए श्री अंबेडकर ने कहा कि यह कानून संविधान के खिलाफ है। क्योंकि इस कानून से उन लोगों के वजूद को ठोस पहुंचाने की कोशिश की जा रही है जो भारत के मुल निवासी हैं।

उन्हेंने कहा कि यह बात जगजाहिर है कि इन लोगों ने भारत के लिए हर संकट वाली घड़ी में अपना बलिदान दिया है। लेकिन अफसोस की बात है कि आज उनके बलिदान को भूलाते हुए उनके अस्तित्व पर प्रहार किया जा रहा है। वहीं विद्यानन्द राम ने कहा कि जब तक केन्द्र सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है तबतक यह धरना चलता रहेगा। धरना को संबोधित करते हुए सैयद साजिद हुसैन ने कहा कि इस कानून से भारत के पीड़ित और शोषित समाज की आजादी व वजूद को छीनने की एक नापाक कोशिश की जा रही है।


वहीं मौके पर रूमान अफरीदी ने कहा कि शासन में शामिल कुछ लोग भारत की एकता की मिशाल को धुमिल करना चाहते हैं, इसलिए देश में यह कानून लागू कर रहे हैं। धरना को जफर हबीबी, डा. सबा अख्तर शोएब, बहुजन क्रांति मोर्चा के जिला संयोजक बब्लू यादव, हसन शाहिद, चांदसी राम, मुसर्रत जहां, सुमैया साबिर आदि ने संबोधित किया।

0 Response to "सीएए के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना, ढाका में आज होगा दूसरा दिन"

टिप्पणी पोस्ट करें