पीएम मोदी के बाद 'हुनर हाट' पहुंचे रविशंकर प्रसाद, पत्नी संग चखा लिट्टी-चोखा का स्वाद

पटना : बिहार का प्रसिद्ध व्यंजन लिट्टी-चोखा देश की राजधानी में आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने हुनर हाट पहुंचकर लिट्टी-चोखा का आनंद लिया. दिल्ली के राजपथ पर हुनर हाट में रविशंकर प्रसाद पत्नी माया शंकर के साथ लिट्टी-चोखा का आनंद लिया.

बिहार के पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने  ट्विट कर लिखा कि दिल्ली के इंडिया गेट पर हुनरहाट में देश के कारीगरों का हुनर देखा. बहुत अच्छा लगा. अपने बिहार का लिट्टी-चोखा और चंद्रकला खा कर मन प्रसन्न हो गया.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राजपथ पर आयोजित हुनर हाट में पहुंचकर लिट्टी-चोखा का आनंद लिया, जिसके बाद इस राजनीति भी शुरू हो गई थी. आरजेडी समते तमाम पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ऐसा किया है.

आपको बता दें कि हुनर हाट  का आयोजन अल्पसंख्यक मंत्रालय कर रहा है और इस बार इसका थीम है कौशल को काम.  'हुनर हाट' 13 फरवरी से 23 फरवरी 2020 तक आयोजित किया गया है जहां देश भर के हुनर के उस्ताद दस्तकार, शिल्पकार, खानसामे भाग ले रहे हैं . इनमे 50 प्रतिशत से अधिक महिला दस्तकार शामिल हैं.

Post a Comment

0 Comments