-->

मेरी ब्लॉग सूची

पटना पहुंचा शहीद जवान रमेश रंजन का शव, एयरपोर्ट पर लगे भारत माता की जय के नारे

पटना पहुंचा शहीद जवान रमेश रंजन का शव, एयरपोर्ट पर लगे भारत माता की जय के नारे

पटना. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवान रमेश रंजन का शव गुरुवार सुबह 10 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचा। एयरपोर्ट पर शव पहुंचते ही लोगों ने 'भारत माता की जय' और शहीद जवान अमर रहे के नारे लगाए। शहीद जवान का शव सड़क मार्ग से भोजपुर लाया जाएगा जहां पैतृक गांव देवटोला में अंतिम संस्कार किया जाएगा। जवान रमेश रंजन बुधवार को श्रीनगर में आतंकियों से हुए मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। दम तोड़ने से पहले रमेश ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान रमेश के सिर में गोली लग गई है और वे शहीद हो गए।
शहीद के पिता ने की मांग-देश से आतंकियों का पूर्ण सफाया करे सरकार
बेटे की शहादत पर पिता राधामोहन सिंह ने कहा कि मेरे पिता ने भी सेना में रहकर देश की सेवा की है। मेरा दामाद भी सेना में है। देश की सेवा करते-करते मेरा बेटा शहीद हो गया। आज मुझे अपने बेटे की शहादत पर फख्र है। शहीद के पिता ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि देश से आतंकियों के पूर्ण सफाई के लिए कड़े कदम उठाना चाहिए। शहीद बेटे के नाम पर शहीद स्मारक व गांव का मुख्य सड़क का नाम किया जाना चाहिए। 
मंगलवार की शाम पिता से नये मकान के बारे में हुई थी बात
रमेश ने मंगलवार की शाम करीब 7 बजे अपने पिता से अंतिम बार फोन पर बात की थी। शहीद के पिता राधामोहन सिंह ने बताया कि बेटे में आरा के नए मकान के बारे पूछा था। मैंने उसे बताया था कि मकान की पेटिंग का काम चल रहा है। 
22 दिसम्बर को छुट्‌टी के बाद अपनी ड्यूटी पर लौटे थे रमेश
काफी मिलनसार, कर्मठ व हंसमुख स्वभाव के रमेश पिछले वर्ष 20 नवम्बर 2019 को छुट्टी लेकर अपने गांव आए थे। गांव आने के बाद अपने इंजीनियर भाइयों के बुलाने पर पत्नी को साथ लेकर बाहर घूमने भी गये थे। एक माह की छुट्टी के बाद 22 दिसम्बर को श्रीनगर के लिए रवाना हुए थे।
4 भाइयों में सबसे छोटे थे, वर्ष 2011 में हुए थे बहाल, 2016 में हुई थी शादी
देव टोला के मठिया निवासी राधा मोहन सिंह के 4 पुत्रों व एक पुत्री में सबसे छोटा पुत्र रमेश रंजन थे। उनकी शुरुआती पढ़ाई आरा शहर के डीएवी स्कूल, धनपुरा से हुई थी। वहां से इंटरमीडियट करने के बाद आरा में ही हर प्रसाद दास जैन कॉलेज में स्नातक की पढ़ाई किए थे।रमेश की शादी वर्ष 2016 में बड़हरा प्रखंड में जयलाल के डेरा गांव निवासी विजय राय की पुत्री बेबी राय के साथ काफी धूमधाम से हुई थी। रमेश को कोई संतान नहीं है। फिलवक्त, उनकी पत्नी कोलकाता में अपने पिता के पास है।

0 Response to "पटना पहुंचा शहीद जवान रमेश रंजन का शव, एयरपोर्ट पर लगे भारत माता की जय के नारे"

टिप्पणी पोस्ट करें