-->

मेरी ब्लॉग सूची

सीतामढ़ी में बीडीओ व प्रखंड प्रमुख में जमकर हाथापाई, सरकारी योजनाओं ले गहराया विवाद, फिर...

सीतामढ़ी में बीडीओ व प्रखंड प्रमुख में जमकर हाथापाई, सरकारी योजनाओं ले गहराया विवाद, फिर...

सीतामढ़ी: सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) ओमप्रकाश व प्रखंड प्रमुख ब्रजेश पासवान के बीच शनिवार को दोपहर बाद जमकर हाथापाई हुई। बीडीओ कक्ष में ये भिड़ंत हुई। इससे प्रखंड कार्यालय का माहौल खराब हो गया। प्रमुख व बीडीओ के बीच मोबाइल से पहले हॉट-टॉक हुई, इसके बाद ये वाकया सामने आया। प्रमुख ने बीडीओ का मोबाइल भी छीन लिया। प्रखंड का माहौल बिगड़ता देख जिला मुख्यालय से सदर एसडीओ कुमार गौरव व सदर एसडीपीओ कुमार वीर धीरेंद्र आनन-फानन में वहां पहुंचे। प्रखंड कार्यालय का कामकाज ठप पड़ गया है। 


प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दोनों में पहले तू-तू, मैं-मैं हुई फिर भिड़ंत हो गई। दोनों तरफ से लड़ाई छिड़ गई। प्रमुख ने बीडीओ का मोबाइल छीन लिया ताकि, पुलिस को न बुला सके। लोगों ने बीच-बचाव के बाद भी मामला शांत नहीं हो पाया। प्रमुख सीढ़ियों पर धरने पर बैठ गए। इतने में सूचना पाकर सोनबरसा प्रभारी थानाध्यक्ष इकरामुल खां मौके पर पहुंच गए। पुलिस के पहुंचते ही प्रमुख वहां से खिसक गए। पुलिस और प्रशासन के पदाधिकारी प्रखंड कार्यालय पर जमे हुए हैं। तनाववपूर्ण माहौल को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस बुला ली गई है। 

बीडीओ व प्रमुख में अर्से से टसल चला आ रहा है। यही कारण है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रमुख ने झंडोत्तोलन भी नहीं किया, जिससे उनके बदले उप प्रमुख को झंडोत्तोलन के लिए आगे आना पड़ा। लाेगों ने बताया कि योजना के बंटवारे को लेकर ये टसल चल रहा था। प्रमुख चाहते थे कि उनके क्षेत्र में अधिक से अधिक योजनाएं दी जाए, जबकि बीडीओ का कहना था कि फंड के हिसाब से पंचायतों का बंटवारा होगा। प्रमुख को यही बात नागवार गुजर रही थी। पिछले महीने पंचायत समिति सदस्यों की बैठक में भी इसी बात को लेकर कहा-सुनी हुई थी। आखिरकार बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई।

0 Response to "सीतामढ़ी में बीडीओ व प्रखंड प्रमुख में जमकर हाथापाई, सरकारी योजनाओं ले गहराया विवाद, फिर..."

टिप्पणी पोस्ट करें