Bharat Bandh: बंद समर्थकों ने आरा में रोकी ट्रेन तो बेगूसराय में लगाया जाम- पटना में भी विरोध-प्रदर्शन

बेगूसराय/ आरा:- (हरेराम दास/ तारकेश्वर प्रसाद) बिहार बंद का असर रविवार को पटना सहित प्रखंड और आसपास के जिलों में देखने को मिल रहा है। आरा में बंद समर्थकों ने दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन रोकने के साथ राजमार्ग को जाम कर दिया है। ट्रेन परिचालन रोकने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बेगूसराय में बंद समर्थकों ने पॉवर हाउस चौक के नजदीक NH पर वाहनों का आवागमन ठप कर दिया है। जिससे गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। 

बाढ़ में रोकी ट्रेन, लगा रहे नारे

पटना के बाढ़ स्टेशन पर जन अधिकार पार्टी, बहुजन पैंथर एवं अम्बेडकर युवा मिशन के कार्यकर्ताओं ने हावड़ा राजगीर एवं मालगाड़ी को रोक दिया है। इस दौरान बंद समर्थक ट्रेन के ऊपर चढ़कर सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं। मालगाड़ी रोकने से एक रूट पर ट्रेनों का परिचालन नहीं हो पा रहा है। 

आरा में दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल खंड परिचालन बाधित

आरा में भीम आर्मी समेत आईसा, इनौस व जन अधिकार पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भारत बंद के मद्देनजर सुबह से ही सड़क पर उतर आए हैं। आरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी गुमटी के पास दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया है। लोकमान्य तिलक-पटना एक्सप्रेस ट्रेन को बंद समर्थकों ने रोक दिया है। जानकारी होने पर नवादा थाना, जीआरपी और आरपीएफ की टीम पहुंच गई है। प्रदर्शनकारियों ने अप एवं डाउन में रेल परिचालन अवरुद्ध कर दिया है। इसके अलावा आरा बस स्टैंड के समीप बंद समर्थकों ने आरा-पटना राजमार्ग को जाम कर दिया है।

कई राजनीतिक दलों का मिला है समर्थन

बताते चलें कि भीम आर्मी की ओर से रविवार को भारत बंद का आह्वान किया है। जिसको बिहार में महागठबंधन की ओर से समर्थन दिया गया है। महागठबंधन में शामिल राष्‍ट्रीय जनता दल, राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी, हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा, विकासशील इंसान पार्टी व जाप भी बंद का समर्थन कर रही है।

Post a Comment

0 Comments