-->

मेरी ब्लॉग सूची

गौ संवर्धन केंद्र के लिए ब्रावो फाउंडेशन ने किया भूमि का चयन , सभी प्रजाति के गायों का होगा संवर्धन और इलाज

गौ संवर्धन केंद्र के लिए ब्रावो फाउंडेशन ने किया भूमि का चयन , सभी प्रजाति के गायों का होगा संवर्धन और इलाज

मोतिहारी। ब्रावो फाउंडेशन के द्वारा स्थापित होने वाला उत्तर बिहार का सबसे बड़ा गौ रक्षा, गौ सेवा एवम गौ संवर्धन केंद्र के लिए भूमि का शनिवार को चयन ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पांडेय, श्री कांत पांडेय,आर एस एस के जिला कार्यवाहक कृष्ण कुमार एवम जिला संघ संचालक शुशील पांडेय की उपस्थिति में NH-28 बेलवा चौक के पास कर लिया गया है।

राकेश पांडेय ने बताया कि इस गौ संवर्धन केंद्र में सभी प्रजाति की देशी गायें होंगी।साथ ही यहाँ आस पास के गांवों के बूढ़ी एवम बीमार गायों का संवर्धन एवम ईलाज की भी व्यवस्था होगी।
  श्री पांडेय ने आगे बताया कि सैकड़ों गायों  की  गौ मूत्र का इस्तेमाल औषधीय रूप में होगा साथ ही गायों के गोबर का जैविक खाद के रूप में इस्तेमाल कर हल्दी की खेती होगी एवम हल्दी में पाए जाने वाला करक्यूमिन से कैंसर की दवा के निर्माण में काफी सहयोग मिलेगा।

मौके पर राहुल आर पांडेय, राजेश रंजन, आदित्य कुमार, दिवाकर पांडेय, प्रियांशु कुमार मनीष पांडेय, नमन मिश्रा, धीरज मिश्रा, नितेश मिश्रा, राकेश गुप्ता ,पंकज दुबे इत्यादि मौजूद थे।

0 Response to "गौ संवर्धन केंद्र के लिए ब्रावो फाउंडेशन ने किया भूमि का चयन , सभी प्रजाति के गायों का होगा संवर्धन और इलाज"

टिप्पणी पोस्ट करें