सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर फुरकान समेत 2 आतंकी ढेर

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ कार्रवाई में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. अनंतनाग जिले में देर रात तक चले कश्मीर पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ के साझा ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया गया. सुरक्षाबलों ने मौके से काफी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. सुरक्षाबलों ने खुफिया सूचना के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. कश्मीर पुलिस को अनंतनाग जिले के संगम स्थित बिजबेहारा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर फुरकान के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने साझा ऑपरेशन की रणनीति बनाई. 
सुरक्षाबलों ने शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात तक चले ऑपरेशन में फुरकान को मार गिराया. फुरकान के साथ लश्कर के एक और आतंकी को ढेर कर दिया गया. मौके से काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. कश्मीर के आईजीपी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था. देर रात चले ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर फुरकान और उसका साथी मारा गया.
बताते चलें कि बीते मंगलवार भी सुरक्षाबलों ने आतंक के खिलाफ चलाए ऑपरेशन में तीन आतंकियों को मार गिराया था. जम्मू कश्मीर के पुलवामा स्थित त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. मंगलवार शाम को जम्मू और कश्मीर पुलिस, CRPF और सेना की संयुक्त टीम ने त्राल में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद तलाशी अभियान शुरू किया. सुरक्षा बलों ने इसके बाद इलाके को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST