कॉपी जांचने गए शिक्षकों को हड़तालियों ने पीटा, 15 सस्पेंड

 मुजफ्फरपुर. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले राज्यभर के 5 हजार से अधिक माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों के करीब 40 हजार शिक्षक और कर्मचारी मंगलवार से विद्यालयों में तालाबंदी कर बेमियादी हड़ताल पर चले गए।
उधर, मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा में इंटर परीक्षा के मूल्यांकन केंद्र चैपमैन बालिका इंटर विद्यालय में सुबह हड़ताली शिक्षकों ने कॉपी जांचने आए शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। मारपीट में 3 शिक्षक घायल हो गए। पुलिस ने हड़ताली शिक्षकों को खदेड़ा। एक सेवानिवृत शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। मूल्यांकन केंद्र पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 15 शिक्षक चिह्नित किए गए। एडीपीओ ने सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।
डीईओ ने सभी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। मालूम हो, इंटर की कॉपियों का बुधवार से मूल्यांकन होना है। शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी जारी किया जा चुका है लेकिन हड़ताल से मूल्यांकन कार्य प्रभावित हो सकता है। हालांकि बिहार बोर्ड व शिक्षा विभाग ने जिलों को पहले से ही वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। संघ के अध्यक्ष व एमएलसी केदारनाथ पांडेय तथा महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने हड़ताल के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

Post a Comment

0 Comments