-->

मेरी ब्लॉग सूची

सीएम केजरीवाल ने शहीद रतनलाल के परिवार को 1 करोड़ रुपए और दिल्ली में नौकरी देने का किया ऐलान

सीएम केजरीवाल ने शहीद रतनलाल के परिवार को 1 करोड़ रुपए और दिल्ली में नौकरी देने का किया ऐलान

नई दिल्ली :  
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने शहीद रतनलाल  के परिवार को 1 करोड़ रुपए देने और किसी एक सदस्य को दिल्ली में नौकरी देने की घोषणा की है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि रतनलाल की जिंदगी देश को बचाने में गई हैं. उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी.
दिल्ली की कमान संभालने वाले सीएम केजरीवाल ने कहा कि रतन लाल देश को बचाने में शहीद हुए हैं. उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी. केजरीवाल ने शहीद रतनलाल के परिवार को एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की. इसके साथ ही घर के किसी एक सदस्य को दिल्ली में नौकरी देने की भी बात कही. दिल्ली दंगे पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली हिंसा के पीछे राजनीतिक तत्व हैं. बहुत ही नाजुक वक्त है. दिल्ली की ये तस्वीर कोई नहीं देखना चाहता है. 
हिंदू और मुसलमान कभी नहीं लड़ना चाहते हैं
दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली के लोग हिंसा नहीं चाहते हैं. ये जो कुछ भी हुआ 'आम आदमी' ने नहीं किया है.यह कुछ असामाजिक, राजनीतिक और बाहरी तत्वों द्वारा किया गया है. दिल्ली में हिंदू और मुसलमान कभी नहीं लड़ना चाहते हैं.
रतनलाल को शहीद का दर्जा देने की हो रही थी मांग
बता दें कि दिल्ली में नागरिकता कानून (CAA) को लेकर हुए हिंसक विरोध में मारे गए दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल रतनलाल को सरकार शहीद का दर्जा दी है. रतनलाल का परिवार उन्हें शहीद का दर्ज देने की मांग को लेकर बुधवार को धरने पर बैठ थे. सीकर जिले के सदीनसर गांव में ग्रामीण रतनलाल को ने शहीद के दर्जे के लिए जाम और प्रदर्शन कर रहे थे. इसके बाद सीकर के सांसद सुमेधानंद महाराज ने उन्हें शहीद का दर्जा देने का ऐलान किया. इस मौके पर झुंझुनू सांसद नरेंद्र कुमार और सीकर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश नारायण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र शर्मा भी मौजूद रहे. 

0 Response to "सीएम केजरीवाल ने शहीद रतनलाल के परिवार को 1 करोड़ रुपए और दिल्ली में नौकरी देने का किया ऐलान"

टिप्पणी पोस्ट करें