बिहार में JDU नेता की गोली मारकर हत्‍या, महंगा पड़ा शराब माफिया का विरोध

भोजपुर। बिहार में एक जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। घटना गुरुवार रात घटना भोजपुर जिला के जगदीशपुर थाना क्षेत्र स्थित रूपबांध गांव में हुई। हत्याकांड में शराब तस्करों का हाथ होने की आशंका है। जेडीयू नेता लंबे समय से अपने इलाके में शराब बिक्री का विरोध कर रहे थे। इस कारण वे शराब माफिया के निशाने पर थे। उन्‍होंने पुलिस से सुरक्षा की गुजारिश भी की थी, लेकिन कोई सुरक्षा नहीं दी गई। भोजपुर के एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

भोजपुर जिला के जगदीशपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत रूपबांध गांव में गुरुवार की रात करीब आठ बजे हथियारबंद अपराधियों ने युवा जेडीयू के जिला सचिव साहेब यादव (25 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर आराम से भाग निकले। साहेब यादव के सिर के पास गोली मारी गई। साहेब यादव अभी 10 दिन पूर्व ही युवा जेडीयू के जिला सचिव पद पर मनोनीत हुए थे। 


जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात साहेब  यादव शौच के लिए गांव के नदी किनारे गए थे। इसी दौरान पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए। सिर के पास गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।  हत्या का आरोप अवैध शराब माफिया पर लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि गांव में अवैध शराब निर्माण और बिक्री के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने का आरोप लगाकर गुस्साए धंधेबाजों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया। हत्या से आक्रोशित परिजनों ने हो-हंगामा भी मचाया।
युवा जेडीयू के जिला सचिव चिकू सिंह ने बताया कि गांव में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का निर्माण और बिक्री हो रही है। साहेब यादव अवैध शराब निर्माण का विरोध करते थे। शराब निर्माण के विरोध से खार खाए धंधेबाजों ने उन्हें गोली मार दी। दूसरी ओर पूर्व विधायक और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता भाई दिनेश ने कहा कि गांव में एक घंटे तक रूक-रूक कर गोली चल रही थी। अगर पुलिस समय से पहुंचती तो वारदात को रोका जा सकता था।

Post a Comment

0 Comments