-->

मेरी ब्लॉग सूची

महिला मुखिया को गोली मारकर हत्या जाँच में जुटी पुलिस !

महिला मुखिया को गोली मारकर हत्या जाँच में जुटी पुलिस !

बेगूसराय: हरेराम दास - इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है बेखौफ अपराधियों ने शाम ढलते ही बेगूसराय में एक महिला मुखिया की गोली मारकर हत्या। मूर्ति विसर्जन की आड़ में अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम । समसा पंचायत की मुखिया थी हेमा मौर्या। कुख्यात अपराधी बमबम महतों पर लगा हत्या का आरोप । जांच में जुटी पुलिस । नावकोठी थाना क्षेत्र का मामला। जानकारी के मुताबिक सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान नदी किनारे के समीप हथियार से लैस  घात लगाए अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया। महिला मुखिया हेमा मौर्य की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच कर छानबीन में जुट गई है। सूत्रों के मुताबिक पुरानी रंजिश में हत्या की गई है हलाकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है  अपराधियों ने घटना को क्यों अंजाम दिया । फिलहाल हर दृष्टिकोण से पुलिस जाँच में जुट गई है। बताया जा रहा सरस्वती पूजा का मूर्ति विसर्जन के दौरान महिला मुखिया समसा गांव के नदी किनारे की है।
समसा पंचायत की मुखिया हेमा मौर्य अपने समर्थकों के साथ मूर्ति विसर्जन में शामिल थी , तभी कुख्यात अपराधी बम बम महतो अपनी एक साथी के साथ वहां पहुंचा और भीड़ से खींच कर मुखिया को 8 गोली मारकर मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में बदमाशों ने महिला मुखिया की हत्या की लेकिन किसी ग्रामीणों ने डर से इसका विरोध नहीं कर पाया। घटना से गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है।  यह स्पष्ट नहीं हो पाया किस वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया है।

            मृतिका का फ़ाइल फोटो
घटना की सूचना पर बखरी डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है ग्रामीण शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोक दिया है। घटना उस समय घटी जिस समय वह मूर्ति विसर्जन के लिए बूढ़ी गंडक नदी घाट पर गई हुई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ज्योंहि वह विसर्जन के काफिले के साथ घाट पर पहुंची पूर्व से घात लगाये हुए अपराधियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया।गोली की आवाज से घाट पर अफरातफरी मच गयी।लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे।   लोगों को भागते देख अपराधियों ने लगभग आधे दर्जन गोलियों से मुखिया को जख्मी कर दिया घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मौत से लोग आक्रोशित हो गये।  घटना की सूचना पाकर  नावकोठी बीडीओ निरंजन कुमार एसडीपीओ बखरी ओम प्रकाश, नावकोठी थाना के एस आई भोला राम, बखरी थानाध्यक्ष, परिहारा ओपी थानाध्यक्ष, नीमा चांदपुरा थानाध्यक्ष शशि कुमार समेत पुलिस बल  घटनास्थल पर पहुंच गये।लाश को परिजनों ने घाट पर से उठाकर डेरा पर लाया। परिजनों का आरोप था कि पुलिस की उदासीनता के कारण यह घटना घटी है। मुखिया के परिवार में मुखिया पति अवनि कुमार मौर्य,चुन चुन महतो की भी पूर्व में हत्या हो चुकी है। परिजनों का आरोप है कि बम बम महतो एवं उसके गिरोह के लोगों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।घटना के बाद परिजनों के चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया।

0 Response to "महिला मुखिया को गोली मारकर हत्या जाँच में जुटी पुलिस !"

टिप्पणी पोस्ट करें