उत्तर बिहार में भारत बंद के दौरान सड़क पर उतरे विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेता, बैंकों में कामकाज ठप

मुजफ्फरपुर। विभिन्न ट्रेड यूनियनों की ओर से आयोजित भारत बंद का उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में भी प्रभाव दिख रहा है। ठंड के बावजूद सुबह से बंद समर्थक सड़क पर उतर आए और आवागमन को बाधित कर दिया। सरकार की नीतियों के विरोध में नारे लगाए। इस प्रदर्शन की वजह से ऑटो और बसों का संचालन ठप है। बैंक बंद हैं।
मुजफ्फरपुर में मिठनपुरा चौक पर ऑटो ट्रेड यूनियन ने चक्का जाम कर रखा है। बैंक ऑफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन के अंचल कार्यालय, मुजफ्फरपुर व प्रधान डाकघर गेट पर कर्मियों का प्रदर्शन चल रहा है। ऐसी ही स्थिति अन्य जिलों में भी दिख रही है। मधुबनी में ट्रेड यूनियन के नेताओं ने सड़क जाम कर आवागमन बाधित किया है। बैंकों में कामकाज बाधित है। मोतिहारी में दुकानें पूरी तरह बंद हैं। उसी तरह दरभंगा में प्रदर्शन जारी है। दुकानें बंद कराई गई हैं। 
सीतामढ़ी में इस वजह से बैंकिंग, ट्रांसपोर्ट और अन्य सुविधाएं प्रभावित हैं। सेंट्रल ट्रेड यूनियन और बैंक यूनियन नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सड़कों पर आम दिनों की भांति वाहन बहुत कम दिखाई पड़ रहे हैं। बाजार में दुकानें भी बंद हैं।
समस्तीपुर में भी जिले से लेकर विभिन्न प्रखंडों में जुलूस निकाले गए। बंद समर्थक सरकारी उपक्रमों का निजीकरण बंद करने, छंटनी करण बंद करने, ठेका पर बहाली की नियमित बहाली करने, न्यूनतम मजदूरी बहाल करने, किसानों के उत्पादों के लिए क्रय केंद्र खोलने, किसानों को प्रति माह ₹10000 पेंशन देने, बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने, रसोई गैस की कीमत आधी करने, 100 यूनिट बिजली बिल माफ करने, एनआरसी एवं एनपीआर वापस लेने आदि संबंधी मांगों के समर्थन में नारे लगा रहे।
बंद समर्थकों ने रोसड़ा के महावीर चौक को जाम कर विरोध जताया। खानपुर के रेवरा चौक पोखर के निकट मुख्य सड़क जाम कर दिया। शहर के मगरदाही घाट पर भी जाम कर प्रदर्शन किया

Post a Comment

0 Comments