'भगवा' पर सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आमने-सामने

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच 'भगवा' पर लड़ाई अब ट्विटर के मैदान पर लड़ी जा रही है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के भगवा वस्त्र पर सवाल उठाया तो सीएम योगी ने भगवा पर कई कविताएं ट्वीट की और प्रियंका गांधी वाड्रा को जवाब दिया.

सीएम ने योगी ने कहा कि भगवा क्रांति की हुंकार और शांति का प्रतीक है. उन्होंने कहा है कि भगवा मर्यादा पुरुषोत्तम का तापस वेश है. इसके अलावा उन्होंने भगवा को योगी और राजयोगी का अन्तर्सम्बन्ध बताया. ट्विटर पर दिए जवाब के जरिए सीएम योगी ने कहा कि भगवा कांग्रेस के व्यापार और उनके लिए प्यार है.
प्रियंका ने भगवा पर खड़ा किया था सवाल
बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हुए पुलिस एक्शन को लेकर राज्य सरकार पर लगातार हमला कर रही है. प्रियंका गांधी ने लखनऊ में कहा कि भारत कृष्ण और राम का है, जो करुणा और त्याग के प्रतीक माने जाते हैं. लेकिन सीएम योगी बदले की बात करते हैं. वह भगवा कपड़े पहनते हैं, लेकिन यह भगवा उनका निजी नहीं, बल्कि हिंदू धर्म का प्रतीक है. ऐसे में उन्हें हिंदू धर्म के मायने समझने चाहिए. प्रियंका ने कहा कि भगवा हिंदुस्तान की धार्मिक आस्था का सूचक है, सीएम योगी को उस धर्म का पालन करना चाहिए.
सीएम योगी आदित्यनाथ का जवाब
प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भगवा का मर्म समझाया तो ये सियासी लड़ाई ट्विटर पर भी लड़ी जाने लगी. ट्विटर पर सीएम योगी के पक्ष और विपक्ष में लोग लिखने लगे और ये मुद्दा ट्रेंड होने लगा. इसी सिलसिले में गुरुवार को भगवा की शान योगी जी ट्रेंड कर रहा था. इसी ट्रेंड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट से प्रतिक्रिया दी.
भारत की पहचान है भगवा
सीएम योगी ने भगवा को वीरों का अभिमान बताया. उन्होंने कहा कि भगवा वीर-मराठाओं का शान है. सीएम ने ट्वीट किया, "भगत सिंह का मान है भगवा, भगवद्गीता का ज्ञान है भगवा, देव-असुर संग्राम है भगवा, गांडीव-संधान है भगवा, पाञ्चजन्य का गान है भगवा, वीरोचित अभिमान है भगवा, भारत की पहचान है भगवा."
मां भारती का स्वाभिमान है भगवा
एक दूसरे ट्वीट में सीएम योगी ने भगवा को उत्तर प्रदेश का निशान और मां भारती का स्वाभिमान करार दिया. सीएम ने लिखा, "गरीब की शान है भगवा, वंचित का मान है भगवा, शोषित की आन बन गया भगवा, हम सब का सम्मान है भगवा. सीएम योगी ने कांग्रेस नेताओं का नाम लिए बिना कहा कि राजनीति के सौदागरों को चुनौती है भगवा. उत्तर प्रदेश का निशान है भगवा. मां भारती का स्वाभिमान है भगवा.
कांग्रेस के लिए व्यापार है भगवा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवा भारत का श्रृंगार और उनका प्यार है. उन्होंने इसे सनातनी संस्कार और भारत का श्रृंगार बताया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, "अंतर्मन का उद्गार है भगवा, आस्था का ज्वार है भगवा, सनातनी संस्कार है भगवा, भारत का श्रृंगार है भगवा, जीवन नश्वर, उद्धार है भगवा. कांग्रेस के लिए "व्यापार" है भगवा, हमारे योगी जी का प्यार है भगवा."
बता दें कि गुरुवार को एक अन्य ट्वीट में सीएम योगी ने कहा था कि अगर प्रियंका गांधी यूपी में राजनीतिक नौटंकी करने की बजाय उन गरीब पीड़ित माताओं से जाकर मिलतीं, जिनकी गोद केवल उनकी पार्टी की सरकार की लापरवाही की वजह से सूनी हो गई है तो उन परिवारों को कुछ सांत्वना जरूर मिलती.

Post a Comment

0 Comments