राज्यस्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट का मंत्री ने किया उद्धघाटन , बोले - मैं भी कबड्डी का हमेशा जीतने वाला खिलाड़ी था

मोतिहारी: पकड़ीदयाल के राजेपुर नवादा में शिव शिष्य हरिन्द्रानंद फाउंडेशन व जिला कबड्डी संघ के तत्वावधान में दीदी नीलम आनंद स्मृति राज्यस्तरीय जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को सहकारिता मंत्री राणा रंधीर सिंह, केशरिया विधायक सचिन्द्र सिंह,चिरैया विधायक लालबाबू गुप्ता , एसपी (अभियान) हिमांशु शेखर गौरव तथा मुन्ना जी ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रजवलित कर किया ।  हालांकि वर्षा के कारण मैच में बिलंब हुआ ।
उद्घाटन के बाद आयोजको द्वारा सभी अतिथियो को सम्मानित किया. इसके बाद मंत्री ने सभी खिलाड़ियो से हाथ मिलाकर परिचय किया. अपने उद्घाटन संबोधन में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कबड्डी से उनका बचपन से हैं ज्यादा लगाव रहा है , वे अपने जीवन के किसी कबड्डी मैच में हारे नहीं उन्होंने सभी खिलाड़ियों से अपील की की मैच का परिणाम जो भी हो लेकिन आप सभी खेल भावना को सबसे ऊपर रखें है , आप ही के बीच से कल भारत को एक बेहतर कबड्डी खिलाड़ी मिले । उन्होंने कबड्डी संघ के विजय कुमार एवं दीपक कश्यप , शिव शिष्य परिवार के मुन्ना जी व राजेपुर नवादा ग्राम वासियों को विशेष रूप से बधाई दी । उन्होंने कहा कि स्थूल पंचायत में कबड्डी के आयोजन में हमारे अधिकारी बीडीओ सूरज कुमार सिंह , सीओ राजेश कुमार , शिव शिष्यों के साथ स्थानीय ग्रामीणों की भूमिका अहम रही ।
बिहार कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय ने बताया कि अभी तक सभी जिला के खिलाड़ी नवादा आ चुके हैं प्रतियोगिता के लिए चार ग्राउंड बनाए गए हैं , एक टीम में 12 खिलाड़ी होंगे सभी बालक खिलाड़ी 16 वर्ष से कम उम्र के हैं प्रतियोगिता के उपरांत टीम को प्रथम एवं द्वितीय पुरस्कार तथा 2 टीम को तीसरा पुरस्कार दिया जाएगा विजय टीम को ट्रॉफी दी जाएगी ,  विजय टीम कि आगे प्रतियोगिता कराई जाएगी जिससे बिहार कबड्डी टीम बनेगी आयोजक मंडल ने बताया कि निष्पक्ष को पूर्ण खेल के लिए 50 रेफरी तैनात किए गए हैं । उद्घाटन मैच में पूर्वी चंपारण व शिवहर के बीच मैच खेला गया , जिसमे पूर्वी चंपारण की टीम विजयी रही । मौके पर बीडीओ सूरज कुमार सिंह , सीओ राजेश कुमार , कल्याणपुर , विधायक सचिंद्र सिंह , चिरैया विधायक लाल बाबू गुप्ता , मुन्ना जी, रजनीश कुमार , पूर्व मुखिया गोपालजी सिंह , नागेंद्र सिंह ,अखिलेश्वर सिंह,  शशि कुमार सिंह , विजय सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments