-->

मेरी ब्लॉग सूची

मूर्ति विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर हमला; 30 मिनट तक बम-गोलियां चलती रहीं, कई गाड़ियां तोड़ीं और जला दीं

मूर्ति विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर हमला; 30 मिनट तक बम-गोलियां चलती रहीं, कई गाड़ियां तोड़ीं और जला दीं

 पटना.मां सरस्वती की मूर्ति का रानीघाट में विसर्जन करने जा रहे सैदपुर हॉस्टल के छात्रोंपर मिंटो हॉस्टल के छात्रों ने हमला कर दिया। इस दौरानबम फेंके गए। इससे अशोक राजपथ पर लालबाग के पास भगदड़ मच गई। मिंटो का जुलूस भी पास ही था। इसी बीच छात्रों और स्थानीयलोगों के बीच भिड़ंत हो गई। दोनों ओर से फायरिंग, बमबाजी औरपथराव होने लगा। एक राहगीर को भी गोली लगी।आधा घंटे तक दर्जनों राउंड गोलियां और बम चले। घटनाशुक्रवार देर शाम करीब साढ़े 7 बजे की है।
दारोगा-सिपाहियों को लगे बम के छर्रे
उपद्रवियों ने कई कार समेत वहां पर खड़ीतीन-चार बाइक को आग के हवाले कर दिया। सड़क किनारे खड़े दर्जनों ऑटो, बाइक औरअन्य वाहनों काे तोड़ दिया। गोली और बम चलने से पटना विश्व विद्यालय के टीओपी प्रभारी दारोगा मनोज कुमार, 3 सिपाही के साथ चार आम लोग जख्मी हो गए।
पहले भागी पुलिस 1 घंटे बाद दल-बल के साथ पहुंची
करीब एक घंटे बाद वज्र वाहन के साथ पहुंची पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया। मौके पर डीएम कुमार रवि, एसएसपी उपेंद्र शर्मा, सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार के साथ ही 6 थानों की पुलिस व स्पेशल टीम घटनास्थल पर पहुंची। 7 घायलों काे पीएमसीएच में, एक काे एनएमसीएच में भर्ती कराया गया। सब खतरे से बाहर हैं।
दोनों हॉस्टलों के छात्रों के बीच कई बार हो चुकी है भिड़ंत
मिंटो औरसैदपुर हॉस्टल के छात्रों के बीच कई बार मूर्ति विसर्जन से लेकर अन्य मौकों पर भिड़ंत हो चुकी है। पुलिस बार-बार पटना विवि के हॉस्टलों में छापेमारी भी करती है। बम-बारूद भी बरामद किया जा चुका है। यही नहीं, अशोक राजपथ पर मूर्ति विसर्जन के दौरान भी इस तरह की वारदातें हो चुकी हैं। डीएम कुमार रवि ने बताया कि उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। जो भी इसमें शामिल होंगे, उन पर कार्रवाई होगी। अगर प्रशासन औरपुलिस की चूक हुई होगी तो इसकी भी जांच की जाएगी।

0 Response to "मूर्ति विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर हमला; 30 मिनट तक बम-गोलियां चलती रहीं, कई गाड़ियां तोड़ीं और जला दीं"

टिप्पणी पोस्ट करें