दाऊद का करीबी रहा एजाज लकड़ावाला पटना से गिरफ्तार, 21 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया

DESK: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दाऊद इब्राहिम का करीबी और गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को पटना जंक्शन के पास मीठापुर ओवरब्रिज से गिरफ्तार किया है। यह इलाका रेलवे स्टेशन से 250 मीटर दूर है। मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उन्हाेंने बिहार एसटीएफ के सहयोग से बुधवार को लकड़ावाला को गिरफ्तारी किया। इसके बाद पुलिस उसे लेकर मुंबई पहुंची। यहां लकड़ावाला को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 21 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा है। 
एजाज लकड़ावाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी रहा है। उस पर 25 से ज्यादा केस दर्ज हैं। 2004 में एजाज अस्पताल से फरार हो गया था। 2008 के बाद से लकड़ावाला के बारे में पुलिस को भी कोई जानकारी नहीं थी। छोटा राजन गैंग का सदस्य रहा एजाज मुंबई और दिल्ली में 24 से ज्यादा केसों में वांछित है, जिसमें हत्या और फिरौती के कई केस शामिल हैं। कभी जोगेश्वरी इलाके में रहने वाले लकड़ावाला ने बांद्रा के सेंट स्टेनीस्लूस स्कूल से पढ़ाई की है। साल 2004 में छोटा शकील के साथ सांठगांठ के आरोप में राजन ने एजाज पर बैंकॉक में हमला करवाया था। उस दौरान कहा गया कि वह हॉस्पिटल से भागकर दक्षिण अफ्रीका पहुंच गया था।
पटना पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि लकड़वाला यहां कितने दिनों से रह रहा था। वह पटना कब आया था। चूंकि, मामला अंडरवर्ल्ड से जुड़ा होने से लकड़वाला की गिरफ्तारी के संबंध में किसी को भनक तक नहीं लगी।


Post a Comment

0 Comments