वैशाली जेल की सुरक्षा में फिर बड़ी चूक, एक कैदी की हत्या, अब दूसरे ने पी फिनाइल, जांच में पुलिस

DESK: हाजीपुर जेल में एक बार फिर से सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आयी है। कुछ दिनों पहले जहां एक विचाराधीन कैदी की जेल में ही हत्या हो गई थी, वहीं बुधवार को फिर से एक बड़ी चूक ने जेल की सुरक्षा व्यवस्था को कटघरे में ला खड़ा किया है। बुधवार को हाजीपुर कारा में एक विचाराधीन कैदी ने फिनाइल पी लिया। गंभीर हालत में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक फिनाइल पीने वाले कैदी का नाम सुभाष राय है। वह बुधवार की सुबह जेल के बाथरूम में गया था, वहीं फिनाइल पी लिया था। घटना का पता चलते ही जेल में अफरातफरी मच गई। 

कैदी सुभाष राय को जेल प्रशसन की तरफ से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे नगर थाना की पुलिस की कस्टडी में पटना के पीएमसीएच ले जाया गया है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि तीन जनवरी को इसी जेल में हुए कैदी हत्याकांड के बाद हस्तांतरित किए गए चिन्हित 11 कैदियों को बुधवार को भागलपुर सेंट्रल जेल ले जाने की तैयारी चल रही थी कि इसी दौरान इस विचाराधीन कैदी ने भागलपुर जाने के लिए वाहन में बैठने के बाद बाथरूम जाने का बहाना बनाया और बाथरूम में गया और फिनाइल पी लिया।

कैदी सुभाष राय ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उसे प्रताड़ित किया जा रहा था और उसे भागलपुर जेल शिफ्ट किया जा रहा था, जिससे वह कई दिनों से परेशान था। 

Post a Comment

0 Comments