पटना के MP-MLA कोर्ट में आज होगी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पेशी

पटना. मानहानि से जुड़े एक मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद  यादव की सोमवार को पटना के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी होनी है. ये मामला विशेष न्यायधीश राजीव नयन की अदालत में चल रहा है. मानहानि के अपराधिक मामले में पेशी के लिए लालू प्रसाद यादव के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है.

लालू की कोर्ट में पेशी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. इस मामले के परिवादी भागलपुर निवासी एक रिटायर अधिकारी उदय कांत मिश्रा हैं. उन्होंने लालू प्रसाद यादव पर वर्ष 2017 में एक परिवाद मुकदमा दायर किया था. लालू प्रसाद यादव अभी चारा घोटाले के मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में न्यायिक हिरासत के तहत हैं. 

लालू प्रसाद पर CM नीतीश कुमार के खिलाफ गलत बयानी का है आरोप है. आरोप है कि भागलपुर की सभा में लालू ने CM नीतीश के खिलाफ बयान दिया था. इस मामले में रिटायर्ड अधिकारी उदयकांत मिश्रा ने याचिका दायर की थी. लालू प्रसाद के वकील चितरंजन सिन्हा ने जानकारी देते हुए कहा कि इस मानहानि के मुकदमे में कोर्ट ने गवाहों के बयान और उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ मानहानि का संज्ञान लिया है. RIMS में कैमरे पर लालू अपनी उपस्थिति दे सकते हैं.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST