India vs West Indies: रोहित शर्मा ने की छक्कों की बारिश, ‘हिटमैन’ के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

DESK: भारतीय क्रिकेट टीम के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है. रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में 400 छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. साथ ही रोहित ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं. 
रोहित शर्मा से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी और वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल यह कारनामा अपने नाम कर चुके हैं. रोहित ने बुधवार को टी-20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला छक्का लगाते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया.
इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है. गेल ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 534 छक्के लगाए हैं. क्रिकेट प्रेमी गेल की बल्लेबाजी को बहुत ही एंजॉव करते थे. गेल को उनके लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाना जाता है.
Rohit Sharma Sixes, India vs West Indies: रोहित शर्मा ने की छक्कों की बारिश, ‘हिटमैन’ के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड
भारत ने बुधवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले जा रहे निर्णायक टी-20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 241 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है. विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया, भारत के बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए.
भारत के लिए लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 56 गेंदों का सामना किया और नौ चौके तथा चार छक्के मारे. वहीं, रोहित शर्मा ने 34 गेंदों पर छह चौके और पांच छक्कों की मदद से 71 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली 29 गेंदों पर 70 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और सात छक्के जड़े.

Post a Comment

0 Comments