गृह रक्षक के सेवानिवृत्त अवसर पर थानाध्यक्ष ने विदाई सह सम्मान समारोह का कराया आयोजन





बेगूसराय: हरेराम दास:- बेगूसराय के गृह रक्षक ओकील साह को सेवानिवृत्ति उपरांत मंगलवार को अनुसूचित जनजाति थाना परिसर में थाना अध्यक्ष चंदा रानी के अध्यक्षता में उन्हें एक विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गृह रक्षा वाहिनी परिवार की ओर से सेवानिवृत्त ओकील शाह को अंगवस्त्र, माला, गीता एवं कलम से सम्मानित करते हुए भावभीनी विदाई की गई। साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के कुर्राह निवासी ओकील साह बेगूसराय जिले के अनुसूचित जनजाति थाने में पदस्थापित गृह रक्षक आज सेवानिवृत्त हो गए।

समारोह का संबोधित करते हुए अनुसूचित/जनजाति थानाध्यक्ष चंदा रानी ने कहा कि सरकार की नोकरी करने वाले लोग एक दिन निश्चित ही सेवानिवृत्त होते हैं और यह परंपरा है। इसलिए ओकील साह आज स्वतंत्र भारत के स्वतंत्र नागरिक हो गए है।उन्होंने कहा कि सभी मानव हैं पद किसी का कोई भी हो सेवानिवृत्ति के अवसर पर उसे सम्मान पूर्वक विदाई देनी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को एकत्रित कर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया इस समारोह को अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। बेगूसराय पुलिस परिवार की ओर से श्री साह समेत उनके सपरिवार की मंगलमय कामना करती है ।

वहीं बेगूसराय के प्रसिद्ध चिकित्सक राहुल कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि गृह रक्षक ओकील साह एक कर्मठ व ईमानदार था निष्ठापूर्वक सरकार के वफादार गृह रक्षक में से एक थे जो आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इनके सेवानिवृत्ति के बाद पुलिसकर्मियों में खलेगी। उन्होंने कहा कि ओकील साह गृह रक्षक के पद पर रहते हुए भी पुलिसकर्मियों के लिए व आम जनों के बीच अपनी कर्तव्य की पहचान बनाते हुए आज सेवानिवृत्त हो गए जो आज उनकी सेवानिवृत्ति समारोह का आयोजन किया गया। संबोधन के दौरान उन्होंने कहा- पूरी धरा साथ दे तो और बात है ,तू जरा भी साथ दे तो और बात है। चलने को इक पाव से भी चलते हैं, लोग जो दूसरा भी साथ दे तो और बात है।
विदाई के इस पल में गृह रक्षक ओकील साह काफी भावुक दिखे और पुलिस कर्मियों की ओर से दिए गए इस सम्मान पर धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर एएसआई श्रीकांत राम  पृथ्वीराज सिंह  एएसआई अशोक पासवान , सिपाही प्रियंका कुमारी, सिपाही रिंकू कुमारी,गृह रक्षक रानी देवी, किरण देवी, चमचम देवी आदि मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments