पहले की दो बेटियों की हत्या, फिर अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से पति के साथ कूदीं दो पत्नियां

DESK: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम से एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है. यहां एक शख्स ने पहले अपने दो बच्चों की गला दबाकर मार डाला फिर खुद पत्नियों संग छत से कूद गया. बताया जा रहा है कि इस शख्स की दो पत्नियां थी. एक पत्नी और पति की मौत मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है.
यह मामला इंदिरापुरम के वैभव खंड का है. इस दर्दनाक घटना के बाद पूरे इंदिरापुरम में हड़कंप मच गया है. मरने वाले दोनों बच्चों की उम्र 14 से 18 साल के करीब है. पुलिस सूसाइड नोट के आधार पर आत्महत्या की वजह आर्थिक तंगी मान रही है. मंगलवार तड़के यह घटना इंदिरापुरम की कृष्णा अप्रा सोयाटी में घटी.

मृतक का नाम गुलशन है और वह जींस कारोबारी बताए जा रहे हैं. खुदकुशी करने वालीं दो महिलाओं के नाम परवीन और संजना है. इसमें परवीन गुलशन की पत्नी, वहीं संजना को उसकी दूसरी पत्नी और कारोबार में सहयोगी बताया जा रहा है. मरने वाले दोनों बच्चों के नाम रितिका और कृतिका हैं. बच्चों के साथ फ्लैट में परिवार का एक खरगोश भी मृत पाया गया है. 
सूचना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंचीं तो हैरान रह गई. फ्लैट की दीवारों पर सूसाइड नोट के साथ ही 500 रुपये के नोट भी चिपकाए गए थे. इसके साथ ही दीवारों पर कुछ बाउंस चेक भी चिपके हुए थे. पुलिस के मुताबिक, सूसाइड नोट में दंपती ने आत्महत्या के लिए अपने साढ़ू को जिम्मेदार ठहराया है. मृतक के भाई ने आरोप लगाया कि उनके भाई और साढ़ू के बीच दो करोड़ रुपये के लेन-देन का विवाद था, जिसकी वजह से उन्होंने आत्महत्या तो किया ही इश खतरनाक वारदात को भी अंजाम दिया.

घटना के बारे में गाजियाबाद के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ समय पहले कॉलोनी के गार्ड ने आठवीं मंजिल से दो महिलाओं और एक आदमी को कूदते देखा. सूचना पाकर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि फ्लेट में रहने वाले शख्स की दो पत्नियां थीं. इसी बात को लेकर अक्सर चिक-चिक मची रहती थी. घटना से पूर्व भी काफी देर तक फ्लैट से चीखने-चिल्लाने की आवाजें आती रही थीं.
उसके कुछ देर बाद ही कॉलोनी के सुरक्षा गार्ड्स को आठवीं मंजिल की बालकनी से कुछ लोगों के नीचे गिरने की सूचना मिली. अधिकारी ने बताया, 'पति-पत्नी और दो बच्चों की मौत हो गई. जबकि एक महिला को गंभीर हालत में अस्पातल में भर्ती कराया गया है. 

Post a Comment

0 Comments