कांग्रेस के जनवेदना मार्च के बाद अब पप्‍पू की रैली पर लाठीचार्ज, गिरते-पड़ते भागे जाप कार्यकर्ता

PATNA:  पटना की सड़कों पर कांग्रेस के जनवेदना मार्च के बाद अब जाप सुप्रीमो पप्‍पू यादव की रैली पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। वाटर कैनन छोड़े गए हैं। इसमें एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को चोट लगी है। लाठी चार्ज और पानी के बाछौर को देख गिरते-पड़ते जाप कार्यकर्ता भागे। रैली का नेतृत्‍व पप्‍पू यादव खुद कर रहे हैं।
बताया जाता है कि जाप कार्यकर्ता प्रतिबंधित क्षेत्र की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस और सैप के जवान उन्‍हें रोक रहे थे। लेकिन जाप कार्यकर्ता लगातार आगे बढ़ रहे थे। कार्यकर्ताओं के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने पहले पानी का बाछौर किया, उसके बाद आंसू गैस छोड़े। कार्यकर्ताओं के नहीं मानने पर जवानों ने लाठीचार्ज किया।
मौके पर मौजूद जाप सुप्रीमो पप्‍पू यादव ने कहा कि सुविधा नहीं तो टैक्‍स नहीं। रोजगार नहीं तो सरकार नहीं। उन्‍हाेंने कहा कि पटना में जलजमाव के नाम पर सरकार ने करोड़ों का घोटाला कर दिया है। 23 हजार करोड़ रुपये का बंदरबांट हो गया है। जलजमाव से हुई हानि की क्षतिपूर्ति के लिए 23 हजार करोड़ रुपये आवंटित किये गये थे, वे रुपये कहां गए। उन्‍होंने कहा कि 10 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। एक-एक परिवार की क्षति लाखों में हुई है, लेकिन उनहें मुआवजा के नाम पर महज छह हजार रुपये दिये जा रहे हैं।  
गौरतलब है कि रविवार को ही कांग्रेस की ओर से भी जनवेदना मार्च का आयोजन किया गया था। पप्‍पू की रैली के पहले कांग्रेस का यह मार्च निकला। इस मार्च पर भी पुलिस ने लाठियां बरसाईं। इसमें कांग्रेस के बछवारा विधायक रामदेव राय के अलावा कई अन्‍य कार्यकर्ता चोटिल हो गए हैं। इतना ही नहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा व विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा समेत कई वरीय नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सभी को कोतवाली थाने पर बैठा कर रखा गया है। कांग्रेस का मामला खत्‍म्‍ भी नहीं हुआ है कि पप्‍पू यादव अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर अाए।  

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST