उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह की तैयारी जोरों पर, आत्महत्या कर चुके किसानों के परिजन भी आमंत्रित

मुंबई: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार को राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. शपथग्रहण का ये कार्यक्रम मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित किया जाएगा. इस बीच शिवसेना नेता विनायक राउत ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों के चार सौ किसानों को न्योता दिया गया है.

विनायक राउत ने कहा, ''कल उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों के लगभग 400 किसानों को आमंत्रित किया गया है. किसानों को सम्मान देने के लिए, आत्महत्या करने वाले किसानों के परजिनों को भी आमंत्रित किया गया है.''
उधर शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमलोगों ने उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोनिया गांधी को आमंत्रित किया है. कांग्रेस नेता विजय वाडेत्तीवार ने कहा कि कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्रियों, एमके स्टालिन, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल को भी न्योता दिया गया है.
वहीं शिवसेना नेता अनिल देसाई ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि कल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के शपथ विधि कार्यक्रम को लेकर बड़ी तैयारियां की जा रही हैं. उद्धव ठाकरे और शरद पवार खुद कार्यक्रम में आनेवाले मेहमानों को न्योता दे रहे हैं. हमने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को न्योता भेजा है. 

सीएम की कुर्सी पर बैठने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य होंगे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र की सियासत पर ठाकरे परिवार का हमेशा से प्रभाव रहा है. लेकिन उद्धव ठाकरे इस परिवार के पहले ऐसे सदस्य होंगे जो सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे. फिलहाल उद्धव ठाकरे न तो विधानसभा के सदस्य हैं और न ही विधान परिषद के सदस्य हैं. उन्होंने कभी चुनाव भी नहीं लड़ा है. लेकिन आने वाले छह महीनों के भीतर उन्हें या तो विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना ही होगा. कल बुधवार को उद्धव ठाकरे को शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन का नेता चुना गया. इसके बाद ठाकरे ने कहा कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि वे एक दिन मुख्यमंत्री बनें

Post a Comment

0 Comments