लुंगी पहन कर काम कराने कचहरी पहुंचा तो 'बाबू' हुए आग बबूला, कहा- पहले कपड़े बदल कर आओ

अररिया : जिले के नरपतगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित मधुरा दक्षिण स्थित कचहरी के 'बाबू' की मनमानी का एक मामला सामने आया है. कचहरी में एक व्यक्ति अपने निजी काम से जैसे ही राजस्व कर्मचारी के कार्यालय में पहुंचा कि उसे देखते ही कर्मचारी दिलीप कर्ण आग-बबुला हो गये. उनके नाराज होने का कारण था उक्त व्यक्ति का लूंगी में कार्यालय पहुंचना. उन्होंने उक्त व्यक्ति की समस्या सुने बिना ही उसे फटकार लगा दी.
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कर्मचारी साहब ने कहा कि ''हमारे कचहरी आना हो तो, लुंगी पहनकर मत आइये.'' इसके बाद अपनी समस्या के लिए कचहरी आया व्यक्ति वापस अपने घर लौट गया. उसने मामले की जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधि और अन्य लोगों को दी. पीड़ित व्यक्ति ने इस बाबत सीओ निशांत कुमार को लिखित आवेदन दिया है. 
मालूम हो कि मधुरा दक्षिण पंचायत के वार्ड संख्या सात कोसी कॉलोनी निवासी रामस्वरूप महतो के पुत्र गणेश कुमार महतो 20 नवंबर को अपनी वंशावली संबंधित मामले को लेकर घर के बगल में मधुरा दक्षिण पंचायत का राजस्व कचहरी पहुंचा. यहां कर्मियों के साथ-साथ 'बाबू' लोग भी मौजूद थे. पीड़ित का बस इतना कसूर था कि वह लुंगी पहनकर कचहरी पर पहुंच गया था. कचहरी में लुंगी में देखते ही कर्मचारी ने जमकर फटकार लगाते हुए समस्या सुनने के बजाय उसे वापस कपड़े बदल कर आने की बात कही. हालांकि, इस बात की जानकारी जैसे ही स्थानीय लोगों को हुई, लोगों में चर्चा होनी लगी. लोग कर्मचारी के इस फरमान से नाराज दिखे. वहीं, मामले को लेकर सीओ निशांत कुमार से बात करने की कोशिश की गयी. लेकिन, उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ होने के कारण संपर्क नहीं हो पाया.

Post a Comment

0 Comments