सुपर 30 के आनंद कुमार के खिलाफ गुवाहाटी कोर्ट में कार्यवाही बंद, कोर्ट ने केस किया खारिज

PATNA: सुपर 30 के संस्थापक को गुवाहाटी HC ने बड़ी राहत दी है. आनंद कुमार के ऊपर लगे आरोपों को हाइकोर्ट ने खरिज कर दिया है. गुरुवार को आनंद कुमार अपने ऊपर लगे आरोपों पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश हुए थे. आनंद कुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं होने की वजह से कोर्ट ने मामले को खारिज कर दिया. याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया था कि आनंद ने सुपर 30 में दाखिला दिलाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की थी. 
गुवाहाटी HC के मुख्य न्यायाधीश अजय लाम्बा और न्यायामूर्ति एएम बुजरबरुआ की खंडपीठ ने मामला पर सुनवाई करते हुए कहा कि गुवाहाटी IIT के चारों छात्र उस कोर्ट में याचिका दायर कर सकते हैं, जिसके क्षेत्राधिकार में पटना आता है. साथ ही कोर्ट ने याचिका वापस लेते हुए मामले को बंद कर दिया.
आनंद कुमार पर छात्रों ने यह भी आरोप लगाया था कि IIT के रिजल्ट में जो बच्चे टॉप होते हैं, आनंद कुमार उन बच्चों को अपनी एकेडमी का बता कर वाहवाही लुटते हैं, जबकि हकीकत में वे छात्र किसी और संस्थान के होते हैं.
वहीं सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश हुए आनंद कुमार ने कहा कि मुझे कोर्ट पर पूरा भरोसा था. मैंने हमेशा निःस्वार्थ भाव से गरीब बच्चों की मदद की है. मैं हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चला हूं, लेकिन मेरी छवि को हमेशा धूमिल करने का प्रयास किया गया है.

Post a Comment

0 Comments